लाइव टीवी

बोधगया आएंगे तीन देशों के राष्ट्राध्यक्ष और शासनाध्यक्ष, खास रहेगा दौरा

arun kumar | News18Hindi
Updated: February 6, 2020, 10:10 PM IST
बोधगया आएंगे तीन देशों के राष्ट्राध्यक्ष और शासनाध्यक्ष, खास रहेगा दौरा
एक ही सप्ताह में तीन वीवीआईपी दौरों को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. इस संबंध में डीएम अभिषेक सिंह और एसएसपी राजीव मिश्रा ने समाहरणालय सभागार में बैठक की, जिसमें स्वागत से लेकर सुरक्षा तक की चर्चा की गई.

श्रीलंका, वीयतनाम और थाईलैंड से दौरे पर आएंगे वीआईपी, प्रशासन ने पूरी की तैयारियां, सुरक्षा के होंगे कड़े इंतजाम.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 6, 2020, 10:10 PM IST
  • Share this:
गया. बोधगया में आने वाले सात दिनों में दुनिया के कुछ प्रमुख वीवीआईपी लोग पहुंचेंगे.  10 फरवरी से 17 फरवरी के बीच में तीन देशों के राष्ट्राध्यक्ष और शासनाध्यक्ष बोधगया दौरे पर रहेंगे. सबसे पहले श्रीलंका प्रधानमंत्री महिन्द्रा राजपक्षे 10 फरवरी को बोधगया पहुंचेंगे. उनके साथ मंत्रीमंडल के दो सहयोगी समेत कुल 20 सदस्य रहेगें. श्रीलंका के प्रधानमंत्री अपने सहयोगियों के साथ महाबोधी मंदिर का भ्रमण करेगें और भगवान बुद्ध की प्रतिमा के समक्ष पूजा अर्चना करेंगे. इसके सा‌‌थ ही वे श्रीलंकाई मॉनेस्ट्री की ओर से महाबोधी सोसायटी में आयोजित विशेष कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. श्रीलंकाई प्रधानमंत्री के दौरे के बाद 13 फरवरी को वियतनाम के उपराष्ट्रपति भी बोधगया पहुंचेंगे. वे भी महाबोधी मंदिन जाएंगे.

फिर आएंगी थाईलैंड के राजा की बहन
वियतनामी टीम की वापसी के साथ ही 14 से 17 फरवरी तक थाईलैंड की राजकुमारी चुलाबोर्न अपनी टीम के साथ महाबोधी मंदिर आएंगी. वे इस दौरान थाई मॉनेस्ट्री का भी दौरा करेंगी. उनका यह प्रवास करीब 4 दिन का होगा और इस दौरान वे राजगीर समेत अन्य जगहों का भ्रमण करेंगी.

प्रशासन की तैयारियां शुरू

एक ही सप्ताह में तीन वीवीआईपी दौरों को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. इस संबंध में डीएम अभिषेक सिंह और एसएसपी राजीव मिश्रा ने समाहरणालय सभागार में बैठक की, जिसमें स्वागत से लेकर सुरक्षा तक की चर्चा की गई. महाबोधी मंदिर समेत कई जगह मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्‍ति की जाएगी. साथ ही सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए जाएंगे.

ये भी पढ़ेंः शहीद रमेश के पिता बोले, मुआवजा नहीं परमवीर चक्र चाहिए

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 10:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर