Gaya News: अपहृत बच्चे की रिहाई को किडनैपर ने वापस मांगे पूजा-मुर्गा के पैसे, 4 पन्नों के मैसेज में लिखी यह बात

गया के एसएसपी आदित्य कुमार ने अपहरण केस की जानकारी दी.

Crime In Bihar: गया से अपहृत 12 वर्षीय बच्चे को भागलपुर से सकुशल बरामद कर लिया गया है. जमीन विवाद को लेकर पड़ोसी ने मानसिक दबाव में इस घटना को दिया. .

  • Share this:
गया. भागलपुर पुलिस की टीम की मदद से गया से अपहृत 12 वर्षीय बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया गया है. बच्चे को भागलपुर बस स्टैंड से बरामद करने के साथ ही अपहरणकर्ता अनिल पांडे को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें कि गया  शहर के डेल्हा थाना क्षेत्र के बागेश्वरी बम बाबा के रहने वाले गजेंद्र बाबा के 12 वर्षीय पुत्र शिवम मिश्रा का अपहरण पड़ोसी अनिल पांडे ने लिया गया था. बताया जा रहा है कि अपहरण के बाद आरोपी अनिल पांडे ने पीड़ित परिजनों को एक 4 पन्नों का मेसैज लिखा कर वाट्सअप मैसेज किया था. इसमें कहा गया था कि मेरी जमीन का पैसा लगभग लगभग 5 लाख रुपये वापस कर दो. साथ में पूजा का पैसा, मुर्गा का पैसा सहित कई तरह की पैसे की मांग कर रहे थे. मैसेज में कहा गया था कि मांग पूरी करने के बाद बच्चे को छोड़ दिया जाएगा. नहीं तो बच्चे की किडनी निकाल कर उसे बेच कर पैसा वसूल कर लेंगे.

इस मैसेज के आने के बाद परिजनों ने डेल्हा थाना में मामला दर्ज कराया. त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 24 घंटे के अंदर टेक्निकल सेल की मदद से अपहरणकर्ता के साथ बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया गया. उसे भागलपुर वापस गया ले आया गया है. हालांकि इसको लेकर पीड़ित परिजनों ने गया-पटना सड़क मार्ग के छोटकी नवादा के पास सड़क जाम कर दिया. जिसे पुलिस ने समझा-बुझाकर जाम को हटाया.

बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ता और पीड़ित दोनों आपस में दोस्त हैं और एक साथ पूजा पाठ कराने का काम करते हैं. लेकिन जमीन विवाद के कारण दोनों के बीच की दोस्ती दुश्मनी में बदल गई और अपने पैसे वापस लेने के लिए बच्चे का अपहरण कर लिया. एसएसपी आदित्य कुमार ने बताया कि बच्चे को बरामद कर लिया गया है. अपहरणकर्ता और पीड़ित परिजन पड़ोसी हैं. आरोपी को घर दिलाने के नाम पर गजेंद्र बाबा से पैसे लिए थे जो इनके द्वारा नहीं दिया जा रहा था.  जिस के कारण वह मानसिक दबाव में था और इसी के फलस्वरूप बच्चे को अगवा किया गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.