लाइव टीवी

आइसोलेशन वार्ड में डॉक्टर बनकर जा घुसे दो युवक, कोरोना पॉजिटिव का खिलाई दवा
Gaya News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 6, 2020, 3:42 PM IST
आइसोलेशन वार्ड में डॉक्टर बनकर जा घुसे दो युवक, कोरोना पॉजिटिव का खिलाई दवा
गया में हुई घटना की जानकारी देते डॉक्टर

गया स्थित एएनएमसीएच (ANMCH) अस्पताल अधीक्षक विजय कृष्ण प्रसाद ने कहा कि इस वाकये के बाद अस्पताल प्रबंधन दोनों के खिलाफ पुलिस नें एफआईआर (FIR) करवा रही है और अपने सुरक्षाकर्मी एवं स्वास्थयकर्मियों को और ज्यादा अलर्ट कर रही है

  • Share this:
गया. कोरोना महामारी के खिलाफ जंग को लेकर हर विभाग अलर्ट मोड में है. स्वास्थ्य विभाग से लेकर जिला प्रशासन हर दिन एक-एक बिंदु को लेकर समीक्षा कर रही है पर इस बीच गया के एएएनएमसीएच में बड़ी लापरवाही सामने आयी है. यहां कोरोना पॉजिटिव मरीज के लिए बनाये गये आइसोलेशन वार्ड में बाहरी दो लोग फर्जी डॉ़क्टर बनकर घुस गये और एक कोरोना पॉजिटिव मरीज को आयुर्वेदिक दवाई खिलाकर चलते बने.

डॉक्टरों के वेश में किया प्रवेश

दोनों युवक डॉक्टरों का किट पहनकर आइसोलेशन वार्ड में गये थे जिसकी वजह से सुरक्षाकर्मी चकमा खा गये पर आइसोलेशन वार्ड से बाहर निकलने के दौरान एक स्वास्थ्यकर्मी ने दोनों को लेकर आशंका जताते हुए सुरक्षाकर्मियों से जांच की बात कही तो आरोपी भागने लगे पर सुरक्षकर्मी ने एक आरोपी को पकड़ा लिया. उसका नाम वीरेन्द्र चौधरी है जो निजी नर्सिंग होम मे सोनोलॉजिस्ट का काम करता है जबकि भागने वाले शख्स की भी पहचान हो गयी है और वह आयुर्वेद का वैद्य है. दोनो एक कोरोना पॉजिटव मरीज को आयुर्वैदिक दवाई खिलाने आये थे और वो उसमें सफल भी हो गए.



एफआईआर दर्ज करवाने में जुटा अस्पताल प्रबंधऩ



रविवार की देर रात हुई इस घटना के बाद पूरे अस्पताल में हड़कंप मच गया. अस्पताल अधीक्षक विजय कृष्ण प्रसाद ने कहा कि इस वाकये के बाद अस्पताल प्रबंधन दोनों के खिलाफ पुलिस नें एफआईआर करवा रही है और अपने सुरक्षाकर्मी एवं स्वास्थयकर्मियों को और ज्यादा अलर्ट कर रही है. गिरफ्तार एक आरोपी को क्वारेंटीन किया गया है जबकि दूसरे को भी पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर क्वारेंटीन किया जायेगा. दोनों आइसोलेशन वार्ड में सुरक्षाकर्मियों का चकमा देकर घुस गए.

मरीज को खिलाई आयुर्वेदिक दवा

पॉजिटिव मरीज ने उसके द्वारा दी हुई आयुर्वैदिक दवाई खायी भी है पर उस दवा से किसी तरह की परेशानी मरीज को अभी तक नहीं हुई है. दोनों आरोपियों के पास डॉक्टर का किट की उपल्ब्धता पर अस्पताल अधीक्षक ने जांच की बात कही है, ऐसे में ऐसी आशंका है कि अस्पताल के ही कुछ डॉक्टर या कर्मचारी नियमों की धज्जियां उड़ाने के परोक्ष रूप से लिए काम कर रहे हैं. एएनएमसीएचच में इतनी बड़ी लापरवाही की सूचना के बाद जिले के डीएम अभिषेक सिंह और एसएसपी राजीव मिश्र अस्पताल पहुंचे और उन्हौने अधीक्षक कार्यालय में बैठक की पूरी जानकारी ली और लापरवाही बरतनेवाले के खिलाफ कार्रवाई की बात कही.

डीएम-एसपी ने भी लिया संज्ञान

इस दौरान एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहा कि अस्पताल प्रबंधन की तरफ से मिले शिकायत के आधार पर दोनो आरोपियों के खिलाफ मगध मेडिकल थाना में केस दर्ज किया गया है. सुरक्षाकर्मियों द्वारा पकड़े गये एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर क्वाराइंटीन किया गया है जबकि दूसरी की भी पहचान हो गयी है और उसे भी शीघ्र गिरफ्तार कर क्वाराइंटीन किया जायेगा.

ये भी पढ़ें- दबंगों का कहर, जबरन मुर्गी लेने के विरोध पर महादलित परिवार पर चलाई गोली

ये भी पढ़ें- Covid-19: गया में दो परिवार के 5 मरीज कोरोना पॉजिटिव, जांच में जुटा प्रशासन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 3:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading