रंगदारी मांगने के आरोप में दो दारोगा गिरफ्तार, थानाध्यक्ष लाइन हाजिर

बाराचट्टी थाने के दारोगा धर्मेंद्र कुमार और हरेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ रंगदारी मांगने की प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. इसके साथ ही थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है.

News18 Bihar
Updated: July 13, 2019, 8:32 AM IST
रंगदारी मांगने के आरोप में दो दारोगा गिरफ्तार, थानाध्यक्ष लाइन हाजिर
गया में रंगदारी मांगने के आरोप में दो सब इंस्पेक्टर गिरफ्तार
News18 Bihar
Updated: July 13, 2019, 8:32 AM IST
अपराधियों के रंगदारी मांगने की खबरें तो आपने खूब सुनी और पढ़ी होंगी, लेकिन बिहार के गया जिले में दो दारोगा पर ही रंगदारी मांगने का आरोप लगा है. इसी सिलसिले में गया के एसएसपी राजीव मिश्रा ने बड़ी कार्रवाई की है. इसके तहत बाराचट्टी के थाना के दो सब इंस्पेक्टर को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया गया है.

दो दारोगा गिरफ्तार, थानाध्यक्ष लाइन हाजिर


एसएसपी की इस कार्रवाई की जद में बाराचट्ठी थाने के दारोगा धर्मेंद्र कुमार और हरेंद्र कुमार को गिरफ्तार कर लिया है और उनके खिलाफ रंगदारी मांगने की प्राथमिकी दर्ज की जा रही है.  इसके साथ ही थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है.

ट्रक वालों से मांग रहे थे एक लाख रुपये

न्यूज 18 से बात करते हुए एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि गुरुवार की रात जीटी रोड स्थित गोल्डन होटल पर खड़ी सरिया लदी दो ट्रक के ड्राइवर को दरोगा धर्मेंद्र कुमार और हरेंद्र कुमार द्वारा बेवजह गिरफ्तार कर लिया गया और छोड़ने की एवज में एक लाख की रंगदारी की मांग की गई.

SSP ने खुद की मामले की जांच
ड्राइवर की सूचना पर ट्रक के मालिक पैसे की रकम लेकर थाना पहुंचे. उनके थाना पहुंचने से पहले ही उन्हें इस मामले की गुप्त सूचना मिली. इसके बाद उन्होंने खुद बाराचट्टी थाना पहुंचकर पूरे मामले की तहकीकात की और प्रथम दृष्टया यह मामला सही पाया.
Loading...

दर्ज की जा रही FIR
दोनों ट्रक ड्राइवर ने दोनों आरोपी दरोगा धर्मेंद्र कुमार और हरेंद्र कुमार की पहचान की, जिसके बाद दोनों दरोगा को गिरफ्तार कर लिया गया है और रंगदारी मांगने की प्राथमिकी दर्ज की जा रही है.

सिटी एसपी बना रहे मामले की रिपोर्ट
इस पूरी घटना को रोकने में नाकाम रहे थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है. सिटी एसपी पूरी रिपोर्ट बना रहे हैं जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

SSP पहले भी कर चुके हैं कार्रवाई
एसएसपी राजीव मिश्रा द्वारा अपने ही अधीनस्थ दारोगा पर कार्रवाई करने की यह दूसरी घटना है. इससे पहले शराब तश्कर से घूस लेने के आरोप में चाकंद थानाध्यक्ष को गिरफ्तार कर प्राथमिकी दर्ज की थी.

रिपोर्ट- अरुण कुमार चौरसिया


सुर्खियां: चाहिए विशेष राज्य का दर्जा, चार IPS अधिकारियों के तबादले




केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ में पढ़े कसीदे, कही ये बात

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...