गया से अलकायदा का 2 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, पूछताछ जारी

ALEN LILY | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 14, 2017, 5:03 PM IST
गया से अलकायदा का 2 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, पूछताछ जारी
गिरफ्तार आतंकवादी
ALEN LILY | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: September 14, 2017, 5:03 PM IST
बिहार के गया में सिविल लाइन थाना के पास साइबर कैफे से दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं. इनमें से एक तौसीफ खान 2008 में हुए अहमदाबाद बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपी है. ऐसी आशंका है कि गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकियों के संबंध अलकायदा से भी हैं.

संदिग्ध आतंकियों का दिल्ली पुलिस द्वारा तैयार किए गए अलकायदा आतंकियों के स्कैच से मिलान हो रहा है लेकिन गया के अधिकारी फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं कर रहे हैं.

तौसीफ अहमद खान के साथ ही सना खान नामक युवक को भी पकड़ा गया है. दोनों युवक से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है. ऐसी संभावना जताई जा रही है कि एनआईए भी इनसे पूछताछ करेगी.

ये दोनों युवक गया के डोभी थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं और काफी दिनों से साइबर कैफे से कई तरह की जानकारी भेज रहे थे. पुलिस को गुप्त सूचना मिली जिसके बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया. हालांकि पुलिस के अधिकारी इस संबंध में कुछ नहीं बता रहे हैं लेकिन दोनों की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है.

Al-Qaeda
दिल्ली पुलिस द्वारा जारी तस्वीर


गया में पितृपक्ष मेले के भीड़भाड़ माहौल के बीच दो संदिग्धों के पकड़े जाने के बाद सुरक्षा व खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं. इनके पकड़े जाने के बाद महाबोधि मंदिर और शहर के अन्य जगहों पर सुरक्षा चौकसी बढ़ा दी गई है.

ऐसी भी आशंका है कि दोनों संदिग्ध आतंकी म्यांमार में चल रहे रोहिंग्या मुसलमान के खिलाफ कार्रवाई को लेकर बोधगया स्थित म्यांमार मॉनेस्ट्री  के खिलाफ कुछ घटना को अंजाम दे सकते थे, हालांकि पुलिस अभी इस बारे में कुछ ज्यादा नहीं बता पा रही है.

 
First published: September 14, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर