लाइव टीवी

गया: दलित बस्ती के 50 बच्चों को वियतजेट देगा पायलट बनने का मौका, ट्रेनिंग के लिए जाएंगे वियतनाम

News18 Bihar
Updated: December 13, 2019, 1:21 PM IST
गया: दलित बस्ती के 50 बच्चों को वियतजेट देगा पायलट बनने का मौका, ट्रेनिंग के लिए जाएंगे वियतनाम
बोधगया के दलित बस्ती के 50 बच्चों को मिलेगा पायलट बनने का मौका.

स्कूल में पढ़ रहे बच्चों में आखिरी चयन किनका होगा यह तो अभी नहीं मालूम, लेकिन सभी बच्चे पायलट बनने के लिए स्कूल में जोड़-तोड़ मेहनत कर रहे हैं.

  • Share this:
गया. दलित बस्ती के बच्चों ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि वे पायलट बनेंगे, लेकिन अब इन बच्चों का ये सपना अवश्य पूरा होगा. दरअसल कुछ दिन पहले वियतनाम के वियतजेट एयरलाइंस के चेयरमैन अपने 180 सदस्य टीम के साथ बोधगया भ्रमण के लिए आए हुए थे. इसी दौरान टीम के सदस्यों ने बोधगया में सिद्धार्थ कंप्रेशन स्कूल में विजिट किया. यहां के बच्चों को देखकर वियतजेट एयरलाइंस के चेयरमैन ने ऐलान किया कि यहां से लगभग 50 बच्चों को पायलट बनने का प्रशिक्षण देंगे.

वियतजेट एयरलाइंस के चेयरमैन ने कहा...
वियतजेट एयरलाइंस के चेयरमैन डॉ. नेगुन थेंन हंग ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आप में से 50 बच्चों को अपने देश वियतनाम ले जाएंगे और वहां आप सभी को पहले पढ़ाएंगे. साथ ही आप लोगों को एयरलाइंस के पायलट का प्रशिक्षण दिया जाएगा जिसके बाद आप सभी बच्चे को वियतजेट एयरलाइंस के पायलट बनाएंगे. उन्होंने कहा कि हमें उस वक्त बहुत खुशी होगी जब आप सभी हमारे एयरलाइंस के पायलट बनेंगे और आसमान में उड़ेंगे.

क्या कहते हैं बच्चे

इस बात को सुन स्कूल के सभी बच्चों में खुशी है और इनमें से अधिकांश बच्चे चाहते हैं कि वे पायलट बनें. स्कूल में पढ़ रहे बच्चों में आखिरी चयन किनका होगा यह तो अभी नहीं मालूम, लेकिन सभी बच्चे पायलट बनने के लिए स्कूल में जोड़-तोड़ मेहनत कर रहे हैं.  स्कूल के रॉकी, सिवनी, आशुतोष और मानसी ने बताया कि हमें वियतनाम जाने का मौका मिल रहा है जिसकी हमें बेहद खुशी है. बच्चों ने बताया कि  हम सब गरीब परिवार से आते हैं और इस कारण अच्छे स्कूल में पढ़ाई नहीं कर सकता थे. लेकिन सिद्धार्थ कंप्रेशन स्कूल द्वारा यह मौका मिल रहा है.

वियतजेट में पायलट बनने का मौका दिए जाने की बात से स्कूल के बच्चे खुश हैं.


स्कूल के निदेशक बोलेस्कूल के निदेशक विवेक कल्याण कहा कि वियतजेट एयरलाइंस के चेयरमैन के साथ 180 अधिकारियों का दल इस स्कूल में निरीक्षण करने आया था. इस स्कूल में छात्राओं से पढ़ाई लिखाई की विशेष जानकारी सभी लेने के दौरान एयरलाइंस के चेयरमैन ने बच्चों को पढ़ाई को देखकर उन्होंने मेधावी बच्चों को वियतनाम में बेहतर शिक्षा और पायलट की प्रारंभिक शिक्षा देने की बात कही और ट्रेनिंग लेने के बाद वियतजेट एयरलाइंस में नौकरी देने की बात कही है.

ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 1:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर