Home /News /bihar /

vigilance team arrested health department employee red handed taking 55000 rupees bribe nodmk8

गया: स्वास्थ्य विभाग का लिपिक ले रहा था 55 हजार रिश्वत, निगरानी टीम ने दबोचा रंगे हाथ

स्वास्थ्य विभाग के लिपिक के खिलाफ पीड़ित ने विजिलेंस विभाग से 55 हजार रुपये रिश्वत मांगने की शिकायत की थी

स्वास्थ्य विभाग के लिपिक के खिलाफ पीड़ित ने विजिलेंस विभाग से 55 हजार रुपये रिश्वत मांगने की शिकायत की थी

Bihar News: निगरानी टीम ने स्वास्थ्य विभाग में लिपिक सुनील कुमार को उस वक्त गिरफ्तार किया जब वो शिकायतकर्ता पंकज कुमार सिन्हा से रिश्वत ले रहा था. पंकज ने निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में बीते 21 मार्च को यह शिकायत दर्ज कराई थी कि आरोपी लिपिक सुनील कुमार उसकी पत्नी मालती देवी, जो एएनएम के पद पर तैनात थी, की मृत्यु के पश्चात सरकारी राशि और पेंशन लाभ देने के एवज में उससे रिश्वत मांग रहा है

अधिक पढ़ें ...

गया. बिहार में भ्रष्ट और रिश्वतखोर अधिकारियों-पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. निगरानी विभाग (Vigilance Raid) ने सोमवार को गया जिले के टन कुप्पा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के लिपिक सुनील कुमार को 55,000 रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. निगरानी टीम ने लिपिक सुनील कुमार को उस वक्त गिरफ्तार किया जब वो शिकायतकर्ता पंकज कुमार सिन्हा से रिश्वत ले रहा था. पंकज ने निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में बीते 21 मार्च को यह शिकायत दर्ज कराई थी कि आरोपी लिपिक सुनील कुमार उसकी पत्नी मालती देवी, जो एएनएम के पद पर तैनात थी, की मृत्यु के पश्चात सरकारी राशि और पेंशन लाभ देने के एवज में उससे रिश्वत मांग रहा है.

निगरानी अधिकारियों ने शिकायत के सत्यापन में यह बात सही पाई. 55,000 रुपये रिश्वत मांगे जाने का प्रमाण सच पाए जाने पर अनुसंधानकर्ता डीएसपी सुरेंद्र कुमार महुआ के नेतृत्व में एक धावा दल का गठन किया गया. इसके बाद कार्रवाई करते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चरण गुप्ता गया के लिपिक कक्ष से अभियुक्त सुनील कुमार को रंगे हाथों 55,000 रिश्वत लेते हुए दबोच लिया गया. अभियुक्त को पूछताछ के बाद निगरानी टीम न्यायालय में पेश करने के लिए पटना लेकर रवाना हो गई है.

बता दें कि यह पहला मामला नहीं है जब निगरानी विभाग ने रिश्वतखोरी के मामले में कार्रवाई की है. निगरानी की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. तीन दिन पहले ही पटना के आर ब्लॉक में एक सिपाही लिपिक को चार लाख रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया था. निगरानी विभाग ने भ्रष्टाचार पर अंकुश के लिए आम जनता से रिश्वतखोरी के खिलाफ किसी भी तरह की यदि जानकारी हो तो उसे साझा करने की अपील की है.

Tags: Bihar News in hindi, Bribery, Crime News, Vigilance Raid

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर