Home /News /bihar /

मगध यूनिवर्सिटी के VC राजेंद्र प्रसाद के कई ठिकानों पर निगरानी ने मारा छापा, लगे ये हैं आरोप

मगध यूनिवर्सिटी के VC राजेंद्र प्रसाद के कई ठिकानों पर निगरानी ने मारा छापा, लगे ये हैं आरोप

मगध यूनिवर्सिटी के कुलपति राजेंद्र प्रसाद के कई ठिकानों पर छापेमारी.

मगध यूनिवर्सिटी के कुलपति राजेंद्र प्रसाद के कई ठिकानों पर छापेमारी.

Gaya Vigilance Team Raid: एडीजी स्पेशल विजिलेंस एनएच खां के निर्देश पर मगध यूनिवर्सिटी सहित कुलपति के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई है. राजेंद्र प्रसाद के खिलाफ 20 करोड़ से अधिक अवैध खरीदारी का आरोप है. आरोप है कि मगध यूनिवर्सिटी और वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी के कुलपति रहते उन्होंने ये अनियमितताएं की हैं. उनके अलावा 2 और लोगों के खिलाफ अनियमितता का केस दर्ज किया गया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना/गया. मगध यूनिवर्सिटी के कुलपति राजेंद्र प्रसाद समेत तीन के खिलाफ अनियमितता के मामले में केस दर्ज किया गया है. स्पेशल विजिलेंस यूनिट ने IPC की अलग-अलग धाराओं के अलावा PC एक्ट के तहत केस दर्ज करवाया है. इसी क्रम में स्पेशल विजिलेंस यूनिट की तीन टीमों ने यूपी के गोरखपुर स्थित कुलपति के पैतृक आवास पर छापेमारी की. इसके साथ ही बोधगया में 2 ठिकानों पर भी छापेमारी की गई. बोधगया स्थित आवास और कार्यालय पर भी रेड डाली गई.

एडीजी स्पेशल विजिलेंस एनएच खां के निर्देश पर कुलपति के कई ठिकानों पर छापे मारे गए. बताया जा रहा हैकि यह छापेमारी डीएसपी लेवल के अफसरों ने की है. राजेंद्र प्रसाद के खिलाफ 20 करोड़ से अधिक अवैध खरीदारी का आरोप है. बताया जा रहा है कि मगध यूनिवर्सिटी और वीर कुंवर सिंह यूनिवर्सिटी के कुलपति रहते उन्होंने ये अनियमितताएं की हैं.

…और भी कई गंभीर आरोप

अवैध का खरीदारी के अलावा भी उनपर कई गंभीर आरोप हैं. बताया जा रहा है कि अपने रिश्तेदार की एजेंसी से अवैध तरीके से करोड़ों की खरीदारी की है, जबकि खरीदारी गवर्नमेंट ऑफ इंडिया के पोर्टल से की जानी थी. खरीदारी निविदा की प्रक्रिया और नियम का भी घोर उल्लंघन करने के आरोप लगे हैं.

Tags: Bihar News, Gaya news, Patna News Update

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर