• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • चीन में युवक की हत्या पर गया में छाया मातम, जानें- बिहार से क्या है मर्डर कनेक्शन?

चीन में युवक की हत्या पर गया में छाया मातम, जानें- बिहार से क्या है मर्डर कनेक्शन?

परिजनों ने मामले में जांच की मांग की है.

परिजनों ने मामले में जांच की मांग की है.

Bihar News: चीन (China) में एक युवक की हत्या (Murder) से बिहार (Bihar) के गया में मातम छाया हुआ है. दरअसल चीन पढ़ने गए गया के एक छात्र की संदेहास्पद मौत मामले में नया खुलासा हुआ है.

  • Share this:

गया. चीन (China) में एक युवक की हत्या (Murder) से बिहार (Bihar) के गया में मातम छाया हुआ है. दरअसल चीन पढ़ने गए गया के एक छात्र की संदेहास्पद मौत मामले में नया खुलासा हुआ है. भारतीय दूतावास ने ई-मेल के जरिए गया के छात्र अमन नागसेन की चीन में हत्या की जानकारी दी. मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. अमन का पार्थिव शरीर को पैतृक घर गया में लाने के लिए परिजनों ने सरकार से गुहार लगाई है. गया के छात्र अमन नागसेन की चीन में हत्या की जानकारी सोमवार की रात को भारतीय दूतावास से ई-मेल के जरिए अमन के परिजनों को दी है.

गया शहर स्थित पुलिस लाइन के अंबेडकर नगर मोहल्ला निवासी सह अमन मगसेन के चाचा और अन्य परिजनों ने बताया, उन्होंने कहा कि शुक्रवार को अमन की मौत की जानकारी मिली, जिसके बाद चीन में स्थित भारतीय दूतावास को ई-मेल किए थे. उसका जबाव सोमवार की रात को मिला है. उस ई-मेल में अमन की हत्या की जानकारी दी गई है. साथ ही यह बताया गया है कि उसकी हत्या के शामिल एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. वहीं इस हत्या में शामिल आरोपी नन चाइनीज है. साथ ही यह भी बताया गया कि कागजी कार्रवाई करने के बाद शव भारत भेजा जाएगा.

सुरक्षा पर सवाल
पीड़ित परिजनों ने विदेशों में पढ़ने वाले भारतीय बेटा-बेटियां की सुरक्षा पर सवाल खड़ा किये हैं. कहा कि उच्च और तकनीकि शिक्षा के लिए विदेशों में पढ़ने वाले बेटा या बेटी अब सुरक्षित नहीं हैं. विदेशों में पढ़ने वाले बच्चों के सुरक्षा की गारंटी भारत सरकार को लेनी चाहिए. उन्होंने भारतीय दूतावास और केंद्र की सरकार से आग्रह किया कि अमन की पार्थिव शरीर को चीन से उसके पैतृक घर गया लाने की व्यवस्था करें. साथ हीं चीन में अमन की हत्या की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए और दोषी को कड़ी कार्रवाई करते हुए सजा दी जाए. बता दें कि अमन नागसेन दो साल पूर्व चीन के तियान जिन यूनिवर्सिटी में इंटरनेशनल बिजनेस स्टडी का कोर्स कर रहा था. विश्वविद्यालय के छात्रावास में रहकर पढ़ाई करता था. 30 जुलाई को परिजनों को फोन से सूचना मिली कि अमन नाग सेन की मौत हो गई है, लेकिन मौत किस वजह से हुई है इसकी जानकारी नहीं दी गई थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज