लाइव टीवी

CAA पर बोले योगी- सुनियोजित साजिश के तहत भ्रम फैला रही कांग्रेस, विरोध में दिखाए गए काले गुब्बारे

News18 Bihar
Updated: January 14, 2020, 4:15 PM IST
CAA पर बोले योगी- सुनियोजित साजिश के तहत भ्रम फैला रही कांग्रेस, विरोध में दिखाए गए काले गुब्बारे
गया में योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित किया.

यूपी के सीएम योगी के संबोधित के दौरान गांधी मैदान के बगल से काला गुब्बारा आकाश में उड़ाया गया जो सीधे गांधी मैदान के उपर दिखाई पड़ा. सीएम का विरोध करने वाले लोगों ने काला गुब्बारा के जरिये अपना विरोध दर्ज कराने की कोशिश की.

  • Share this:
गया. उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सीएए के मुद्दे पर कांग्रेस एवं राजद समेत तमाम विपक्षा पार्टी पर जमकर प्रहार किया है और देश के लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया है. सीएम योगी गया के गांधी मैदान में सीएए (CAA) के प्रति जागरूकता के लिए आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस कानून से किसी की नागरिकता जाने वाली नहीं हैं. विपक्ष की पार्टियां सिर्फ भ्रम फैला रही हैं क्योंकि इस कानून से किसी की नागरिकता नहीं छीनी जा रही है. वहीं योगी की सभा के दौरान विरोध स्वरूप काले गुब्बारे भी आसमान में उड़ाए गए.


अपने भाषण की शुरूआत करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गया को भगवान विष्णु की नगरी से संबोधित करते हुए नमन किया और उपस्थित लोगों को मकर संक्रान्ति की बधाई दी. योगी ने सीएए मुद्दे की चर्चा करते हुए कहा कि देश की आजादी के बाद हुई नेहरू-लियाकत समझौते का पाकिस्तान ने पालन नहीं किया जिसकी वजह से पाकिस्तान में हिन्दू समेत तमाम अल्पसंख्यकों की जनसंख्या रिकार्ड संख्या में कम हो गयी, जबकि भारत में ठीक इसके विपरीत अल्पसंख्यकों की संख्या कई गुऩा बढ़ गई क्योंकि यहां धर्म के आधार पर किसी तरह का भेदभाव नहीं हुआ.



उन्होंने कहा कि इस कानून में पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बंग्लादेश में धार्मिक प्रताड़ना के शिकार अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान है. इसके लिए पीएम मोदी एवं अमित शाह का अभिनंदन होना चाहिए था पर कांग्रेस पार्टी एक सुनियोजित राजनीति के तहत भ्रम फैला कर लोगों को उकसाने का काम कर रही है. देश मे इमरजेंसी लगाने वाली कांगेस सीएए को संविधान विरोधी बताने का नाटक कर रही है. इसलिए वे जगह -जगह जाकर लोगों को सीएए कानून की असलियत बताने का काम कर रहे हैं.


गया में सीएम योगी आदित्यनाथ का स्वागत



सीएम योगी ने केन्द्र की मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि केन्द्र सरकार की वजह से देश की लंबी समस्या राम मंदिर,धारा 370 और तीन तलाक का शांतिपूर्ण हल निकला है. मोदी की वजह से पूरे  विश्व में भारत का महत्व बढ़ा है. अमेरिका और ईरान के बीच चल रहे तनाव के बीच भारत को मध्यस्थता के लिए खोजा जा रहा है. देश की सेना ने पाकिस्तान में घुसकर आंतकियों का सफाया किया है और अब पाकिस्तान इस बात से डर रहा है कि भारत पीओके को लेकर कोई कदम न उठा लें.


एनआरसी की चर्चा करते हुए योगी ने कहा कि सीएए और एनआरसी में किसी तरह का संबंध नहीं हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर असम में एनआरसी लागू की गयी थी पर देश में अभी एनआरसी लागू करने कि बात किसी स्तर पर नहीं हुई है,लेकिन विरोधी पार्टियों लोगों में भ्रम फैलाने का काम कर रही है.


जनसभा को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम सुशील मोदी, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत कई नेताओं ने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए सीएए पर अपनी बात रखते हुए विरोधी दलों पर निशाना साधा.


वहीं, यूपी के सीएम योगी के संबोधित के दौरान गांधी मैदान के बगल से काला गुब्बारा आकाश में उड़ाया गया जो सीधे गांधी मैदान के उपर दिखाई पड़ा. सीएम का विरोध करने वाले लोगों ने काला गुब्बारा के जरिये अपना विरोध दर्ज कराने की कोशिश की.


हालांकि योगी के विरोध करने की गुप्त सूचना पुलिस को पहले से थी इसलिए कार्यक्रम स्थल एवं रास्ते में सुरक्षा की विशेष इंतजाम किये गए थे, पर विरोध दर्ज कराने वाले ने एक नया तरीका इजाद करते हुए आकाश में काला गुब्बारा उड़ा कर विरोध दर्ज किया.​


इस जनसभा में बिहार सरकार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार जायसवाल, बिहार सरकार के कृषि सह पशुपालन मंत्री डॉ प्रेम कुमार, औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार विधान पार्षद कृष्ण कुमार सिंह विधायक राजीव नंदन दांगी समेत पार्टी के प्रदेश स्तर के कई नेता शामिल हुए.


ये भी पढ़ें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 4:15 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर