• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • गोपालगंज: कोरोना से जूझकर ठीक हुए 14 मरीज तो समझ में आई ये बात, लोगों से की ये गुजारिश

गोपालगंज: कोरोना से जूझकर ठीक हुए 14 मरीज तो समझ में आई ये बात, लोगों से की ये गुजारिश

गोपालगंज में 14 कोरोना मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई.

गोपालगंज में 14 कोरोना मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई.

गोपालगंज (Gopalganj) में अबतक कुल 18 कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मिल चुके हैं. इनमें से 17 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं.

  • Share this:
गोपालगंज. कोरोना (Corona) से जारी जंग के बीच गोपालगंज ये एक अच्छी खबर आई कि शहर के एक निजी होटल स्थित क्वारंटाइन सेन्टर (Quarantine Center) से बुधवार को कोरोना पॉजिटिव रहे (Corona positive) 14 मरीजों को छुट्टी दे दी गई. सैंपल जांच में तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव आते ही सभी 14 मरीजों को 14 दिनों के होम क्वारंटाइन में भेज दिया गया है. वहीं एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की रिपोर्ट अभी भी पेंडिंग है. स्वस्थ हुए मरीज कोरोना वायरस से जिंदगी की जंग जीत लेने से खासे उत्साहित दिखे.

डॉक्टरों की सलाह मानने की अपील
मरीजों ने इसे लेकर डॉक्टरों के प्रति विशेष आभार प्रकट किया है. वहीं आम लोगों से भी इस बीमारी का डटकर मुकाबला किए जाने की अपील की है. सभी मरीजों ने एक स्वर में इस बीमारी को लेकर लोगों से विशेष एहतियात बरतने की अपील करते हुए डॉक्टरों की हर सलाह मानने की गुजारिश की है.

जब आला अधिकारी बजाने लगे ताली
एक साथ 14 मरीजों को अस्पताल में तब्दील होटल से छुट्टी मिलने पर डीएम अरशद अजीज, एसपी मनोज तिवारी समेत कई पदाधिकारियों ने ताली बजा कर सभी मरीज़ों का अभिनंदन किया और हौसला अफज़ाई की.

डीएम अरशद अजीज ने प्रसन्नता जताते हुए इसे जिले की बड़ी उपलब्धि करार दिया है. डीएम इसे टीम वर्क का नतीजा करार देते हुए मरीजों को बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराए जाने की बात दोहराई है.

18 में से 17 ने जीती कोरोना की जंग
गौरतलब है कि गोपालगंज में अबतक कुल 18 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ मिल चुके हैं जिसमें से 17 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर अपने-अपने घर लौट चुके हैं. वहीं अभी 1 कोरोना पॉज़िटिव मरीज की रिपोर्ट पेंडिंग बतायी जा रही है.

 ट्रेवल कर आए लोगों से खतरा
बता दें कि गोपालगंज में लॉकडाउन के बाद से ही लगातार राज्य के बाहर से लोगों के आने का सिलसिला जारी है. जिसकी वजह से 04 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जो मुंबई और पुणे से गोपालगंज आये थे. वहीं कई ऐसे मरीज भी यहां कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट पाए गए जिनका कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. ऐसे मरीजों की संख्या 05 है.

ट्रेवल हिस्ट्री नहीं मिलने से गोपालगंज जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी करते हुए जिले में लॉकडाउन को सख्ती से पालन करने का आदेश जारी किया. अब इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद जिले में लॉकडाउन में कुछ छूट दिए जाने की उम्मीद की जा रही है.

ये भी पढ़ें


कर्नाटक की BJP सरकार ने रोकी मजदूरों की ट्रेन तो CM नीतीश पर भड़की RJD-कांग्रेस, कही ये बात




बिहार: BJP विधायक ने 'कोरोना योद्धा' से की बदसलूकी, मेडिकल स्‍टाफ ने ठप किया काम

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज