बिहार: आकाशीय बिजली गिरने से 23 लोगों की मौत, गोपालगंज, सीवान, मधुबनी, मोतिहारी, दरभंगा में हुआ हादसा
Gopalganj News in Hindi

बिहार: आकाशीय बिजली गिरने से 23 लोगों की मौत, गोपालगंज, सीवान, मधुबनी, मोतिहारी, दरभंगा में हुआ हादसा
बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 23 लोगों की मौत.

गोपालगंज (Gopalganj) में आकाशीय बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है ये सभी किसान थे और धान की रोपनी के लिए निकले हुए थे.

  • Share this:
गोपालगंज/सीवान/मधुबनी/मोतिहारी/दरभंगा. बिहार के गोपालगंज सीवान, मधुबनी, मोतिहारी, दरभंगा में आकाशीय बिजली (Lightning) गिरने से 23 लोगों की मौत हो गई है. इनमें गोपालगंज में 13, सीवान में पांच, मधुबनी व मोतिहारी में दो-दो और दरभंगा में एक व्यक्ति की मौत हुई है. वहीं सभी जिलों में  12 घायलों का इलाज भी चल रहा है. जानकारी के अनुसार गोपालगंज में मरने वाले सभी लोग बरौली, मांझा, विजयीपुर, उचकागांव, कटेया इलाके के रहने वाले हैं. बताया जा रहा है कि ये सभी किसान हैं और धान रोपनी के लिए निकले थे.

गोपालगंज में 13 की मौत

गोपालगंज सदर एसडीएम उपेन्द्र पाल ने बताया कि सदर अनुमंडल में वज्रपात से अबतक 07 लोगों की मौत हुई है. जबकि हथुआ अनुमंडल में 06 लोगों की मौत हुई है. गौरतलब है कि तेज बारिश के साथ बिजली भी कड़क रही थी. यहां जिले के विभिन्न प्रखंडो में लोग खेतों में काम कर रहे थे. तभी वे वज्रपात के हादसे का शिकार हो गए.



घायलों को जैसे ही सदर अस्पताल में लाया गया. वहां भी भारी बारिश के कारण अस्पताल में पानी लगा हुआ था. जिसकी वजह से मरीजों के परिजो को भारी फजीहत झेलनी पड़ी. मिली जानकारी के अनुसार जिले में बरौली में 04, मांझागढ़ में 02 , बैकुंठपुर में 01 , उचकागांव में 04 , कटेया और विजयीपुर में 01 - 01 लोगों की मौत हुई है. जिसमे बच्ची और महिलायें भी शामिल हैं.
सीवान में पांच की मौत

वहीं, सीवान में भी वज्रपात से 5 लोगों की मौत हुई है जबकि तीन लोग घायल हैं सभी घायलों का इलाज सीवान सदर अस्पताल में चल रहा है. घायलों में दो की हालत नाजुक बनी हुई है. यहां भी मृतक खेत मे धान की रोपनी कर रहे थे. सीवान के हुसेनगंज प्रखण्ड के सनी कुमार, शंभू राम, बड़हरिया प्रखण्ड के पार्वती देवी, मैरवा प्रखण्ड के दुर्गेश कुमार तो हसनपुरा प्रखण्ड के बिपुल कुमार की मौत हुई है.

मोतिहारी में दो की मौत

वहीं आकाशीय बिजली गिरने से अभिषेक कुमार, मीना कुमारी बबुनी कुमारी घायल हुई है जिसका इलाज सीवान के सदर अस्पताल में चल रहा है. इस तरह सीवान में बारिश आफत बनकर आई है. उधर पूर्वी चम्पारण में ठनका से दो की मौत हो गई है.  सुगौली के शुक्ल पाकड़ में एक किसान और चकिया के बरमदिया में ठनका के चपेट में एक युवक की जान चली गई.

दरभंगा-मुधुबनी में तीन की मौत

मधुबनी के फुलपरास थाना के बेलहा गांव में भी वज्रपात से पति-पत्नी की मौत हो गई है. यहां भी खेत मे काम करने के दौरान ये हादसा हुआ है. वहीं दरभंगा में भी एक महिला की मौत हो गई है जबकि दो बुरी तरह घायल हैं. घनटा  बिरौल थाना क्षेत्र के उछटी गांव की है. (इनपुट- मुकेश कुमार, अमित रंजन, मृत्युंज, विपिन दास, मुकेश सिन्हा)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading