COVID-19: विदेशों से 15 और दूसरे राज्यों से गोपालगंज पहुंचे 56 लोग टेस्ट के बाद लापता
Gopalganj News in Hindi

COVID-19: विदेशों से 15 और दूसरे राज्यों से गोपालगंज पहुंचे 56 लोग टेस्ट के बाद लापता
हिमाचल में कोरोना वायरस से एक शख्स की मौत हुई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

विदेशों से गोपालगंज आए 341 लोगों की एयरपोर्ट पर कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच की गई, जिसमें से 15 लोग एयरपोर्ट से ही लापता हो गए. दूसरे राज्यों से 56 लोग गायब हैं, जिन्हें ढूंढा जा रहा है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) में विदेश से आये अबतक 341 लोगो में कोरोना (Coronavirus) संक्रमण को लेकर जांच की गयी है. इसमें कई लोगों की जांच रिपोर्ट​ निगेटिव आई है. अभी कई लोगों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है. विदेश से आये 15 लोग एयरपोर्ट पर आने के बाद से ही लापता है. ऐसे लापता (Absconded From Airport) लोगों  की संख्या 15 है, जिनकी तलाश की जा रही है. इसके अलावा 56 लोग वैसे हैं, जो दूसरे प्रदेशों से आये है. उनकी भी खोज की जा रही है.

डीएम ने कही ये बात...

डीएम अरशद अजीज ने बताया कि कोरोना को लेकर जिला प्रशासन हाई अलर्ट मोड पर है. यहां विदेश से लौटने वाले लोगों की संख्या सैकड़ों में है. विदेश से जो लोग अपने घर वापस लौट रहे है, उनकी सदर अस्पताल में कोरोना की जांच की जा रही है. जांच के बाद संदिग्ध लोगों को पटना पीएमसीएच के लिए रेफर किया जा रहा है. स्वस्थ लोगों को भी होम आइसोलेशन पर एतहियात के बतौर 14 दिनों तक रहने की सलाह दी जा रही है.



विदेश से जो लोग आ रहे हैं, स्वास्थ्य विभाग की ​टीम उनके घर पर पहुंच कर जांच कर रही है. इसके साथ ही उनके आइसोलेशन की व्यवस्था की भी जांच कर रही है.



दूसरे राज्यों से 56 लोग हैं लापता

डीएम ने बताया कि जिले में विदेश से आये 341 लोगों की जांच की गयी है. जांच रिपोर्ट बाहर भेजी गयी है. हालांकि ​विदेश से अपने घर लौटे 15 लोग लापता हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम लापता लोगों को खोजने में लगी हुई है. इसके अलावा 56 लोग वैसे हैं, दूसरे प्रदेश से आये है. उनकी भी जांच की जा रही है.

डीएम ने कहा कि अभी लॉकडाउन की स्थिति है. ऐसे में लोग घरों से बाहर न निकले. जरुरी काम हो तभी निकले और एहतियात के तौर पर सभी होटलों, मंदिरों और सार्वजनिक प्रतिष्ठानों को बंद करने का आदेश दे दिया गया है.

जिले की बड़ी आबादी विदेशो में करती है काम

बता दें कि गोपालगंज की बड़ी आबादी विदेशों में काम करने के लिए जाती है. यहां की करीब 60 हजार की आबादी खाड़ी देशों और दूसरे देश में काम करती है. अब जब हर तरफ कोरोना वायरस का संक्रमण फ़ैल रहा है, तब बड़ी संख्या में लोग अपने घर वापस लौट रहे हैं.

ये भी पढ़ें: COVID-19: महाराष्ट्र से 4 ट्रेनों में भेजे जा रहे हैं बिहार के हजारों लोग

दरभंगा: जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए अकेले ही शादी के लिए निकल पड़ा दूल्हा
First published: March 23, 2020, 11:35 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading