बिहार: झंडोत्तोलन के दौरान खुद को आग लगाने लगी महिला, अपहृत नाबालिग बेटियों को बरामद करने की मांग
Gopalganj News in Hindi

बिहार: झंडोत्तोलन के दौरान खुद को आग लगाने लगी महिला, अपहृत नाबालिग बेटियों को बरामद करने की मांग
गोपालगंज समाहरणालय परिसर में आत्मदाह करने की कोशिश करती हुई महिला.

गोपालगंज में झंडोतोलन (flag-hoisting in Gopalganj) से ठीक पहले समाहरणालय परिसर में बुजुर्ग महिला ने शरीर में किरासन तेल छिड़ककर आत्मदाह (Self-immolation) करने की कोशिश की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 15, 2020, 2:51 PM IST
  • Share this:
गोपालगंज. समाहरणालय परिसर में आज शनिवार को स्वतंत्रता दिवस (Independence day ) के मौके पर झंडोत्तोलन (flag-hoisting) के दौरान उस वक्त अफरातफरी मच गयी जब एक बुजुर्ग महिला ने आत्मदाह (Self-immolation) करने की कोशिश की. बताया जा रहा है कि अपनी दो नाबालिग अपहृत बेटियों (Minor daughters) की बरामदगी की मांग को लेकर अपने शरीर पर किरासन का तेल छिड़क लिया और खुद को आग लगाने की कोशिश की. महिला का आरोप है की उसकी दो नाबालिग बेटियों को फिरौती के लिए अपहरण कर लिया गया और जब उन्होंने फिरौती देने के दौरान नगर थाना पुलिस को मामले की जानकारी दी तो पुलिस उसकी बेटी और अपहरणकर्ता (Kidnapper) युवक को पकड़कर नगर थाना लेकर आई. इसके बाद 02 लाख रुपये लेकर अपहरणकर्ता युवक को छोड़ दिया. बाद में दोबारा उसकी दो बेटियों का अपहरण कर लिया गया. लेकिन पुलिस ने आवेदन देने के बाद भी अभी तक न तो कोई कारवाई की और न ही इस मामले में प्राथमिकी तक दर्ज की है.

पीड़ित महिला का नाम गौतम देवी है. वह फुलवरिया के श्रीपुर ओपी के दुबे बतरहा गांव की रहने वाली हैं. मिली जानकारी के अनुसार पीडिता शनिवार की सुबह जिला समाहरणालय पहुंची और यहां जैसे ही तिरंगा फहराने की तैयारी शुरू की गयी वैसे ही उन्होंने अपने साथ लाए किरासन तेल छिड़ककर शरीर में आग लगाने की कोशिश की.

महिला का आरोप है की जब वह नगर थाना के दहीभत्ता गांव में अपने अपहृत बेटी को छुडाने के लिए 02 लाख रुपये फिरौती देने के लिए पहुंची तभी वह अपने गांव के ही अपहर्ताओ को पहचानकर शोर मचाना शुरू कर दिया और मौके पर पुलिस को बुलाकर उन्हें गिरफ्तार करवा दिया. लेकिन पुलिस ने दो लाख रूपये लेकर अपहरंणकर्ता को छोड़ दिया और उसके गर्दन में हाथ लगाकर उसे धक्का देकर भगा दिया.



पीड़ित के मुताबिक उसने 07 अगस्त को इस मामले को लेकर आवेदन भी दिया. लेकिन अभी तक उनकी दोनों बेटियों की बरामदगी तो दूर इस मामले में प्राथमिकी तक दर्ज नहीं की गयी है जिसको लेकर वह आज आत्मदाह करने आई थी. बहरहाल पुलिस ने महिला को अपने हिरासत में ले लिया है और मामले की छानबीन कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज