Home /News /bihar /

Gopalganj: स्वतंत्रता सेनानी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर कालिख पोतने वालों को लगाया तमाचा

Gopalganj: स्वतंत्रता सेनानी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर कालिख पोतने वालों को लगाया तमाचा

असामाजिक तत्वों ने स्वतंत्रता सेनानी की मूर्ति पर कालिख पोती (बाएं ऊपर) जिसका अनावरण सीएम (नीचे बाएं) ने किया था. माल्यार्पण कर पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा दिया.

असामाजिक तत्वों ने स्वतंत्रता सेनानी की मूर्ति पर कालिख पोती (बाएं ऊपर) जिसका अनावरण सीएम (नीचे बाएं) ने किया था. माल्यार्पण कर पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा दिया.

Anti-Social Element: गोपालगंज के गोविंददास हाई स्कूल में स्वतंत्रता सेनानी और दिवंगत विधायक शिव बच्चन त्रिवेदी की मूर्ति स्थापित है. शनिवार देर रात असामाजिक तत्वों ने इस पर कालिख पोत दी थी. रविवार सुबह मूर्ति की दशा देखकर स्वतंत्रता सेनानी के परिजनों ने इस बारे में प्राथमिकी दर्ज कराई और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करनेवालों पर कार्रवाई की मांग की.

अधिक पढ़ें ...

गोपालगंज. असामाजिक तत्वों ने स्वतंत्रता सेनानी और दिवंगत विधायक की मूर्ति पर शनिवार देर रात कालिख पोत दी थी. ऐसा कर उन्होंने सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की थी. लेकिन इलाके के लोगों और पुलिस ने समझदारी का परिचय देते हुए मूर्ति की साफ-सफाई की और माल्यार्पण कर कालिख पोतने वालों को तमाचा जड़ा है.

यह मामला गोपालगंज के बैकुंठपुर का है. यहां के महम्मदपुर थाना क्षेत्र के गोविंददास हाई स्कूल के कैंपस में स्वतंत्रता सेनानी और दिवंगत विधायक शिव बच्चन त्रिवेदी की मूर्ति स्थापित है. शनिवार देर रात असामाजिक तत्वों ने इस मूर्ति पर कालिख पोत दी थी. रविवार सुबह मूर्ति की दशा देखकर स्वतंत्रता सेनानी के परिजनों ने इस बारे में प्राथमिकी दर्ज कराई और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करनेवालों पर कार्रवाई की मांग की.

बता दें कि गोविंददास उच्च विद्यालय परिसर में बैकुंठपुर के प्रथम विधायक दिवंगत शिव बच्चन त्रिवेदी की प्रतिमा का अनावरण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया था. कालिख पोते जाने से आहत परिजनों ने कहा कि अंग्रेजों के खिलाफ जिस क्रांतिकारी ने आंदोलन किया और उनके थाने को फूंका, आज कुछ असामाजिक तत्वों ने उन्हें अपमानित करने की कोशिश की. हालांकि जांच के लिए पहुंची पुलिस ने स्वतंत्रता सेनानी की मूर्ति को साफ कराया और माल्यार्पण किया. पुलिस की इस समझदारी ने लोगों के आक्रोश को शांत करने का काम किया. महम्मदपुर थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने लोगों को भरोसा दिया है कि इस पूरे मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

महम्मदपुर के थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने कहा कि सूचना मिलने पर मामले की जांच की गई है. परिजनों के बयान पर इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. स्वतंत्रता सेनानी की प्रतिमा के साथ दुर्व्यवहार करनेवालों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. इस मुद्दे पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और पूर्व स्थानीय विधायक मिथिलेश तिवारी ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों की मेहनत और परिश्रम से देश आजाद हुआ है, लेकिन आज बैकुंठपुर के प्रथम विधायक की मूर्ति के साथ दुर्व्यवहार किया जाना बर्दाश्त से बाहर है. पुलिस से असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई की मांग की गई है.

Tags: Freedom fighters, Gopalganj Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर