Home /News /bihar /

big conspiracy being hatched through fake sim cards fir on 106 in gopalganj brvj

फर्जी सिम कार्ड के जरिए कोई बड़ी साजिश तो नहीं? गोपालगंज में 106 पर FIR

Gopalganj Crime News: फर्जी दस्तावेजों के आधार पर सिम कार्ड लेने वाले 106 लोगों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की गयी है. गोपालगंज के एसपी आनंद कुमार के निर्देश पर अलग-अलग थानों में 12 एफआइआर दर्ज कराये गये हैं. इनमें मोबाइल सिम कार्ड कंपनियों के रिटेलर और ग्राहक शामिल हैं. यह कार्रवाई खुफिया विभाग की रिपोर्ट पर की गयी है. फर्जी दस्तावेजों पर सिम कार्ड लेने के पीछे क्या मंशा है इसका पता लगाया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

गोपालगंज. हमेशा सुर्खियों में रहनेवाला गोपालगंज जिला एक बार फिर चर्चा में है. यहां फर्जी दस्तावेंजों के आधार पर सिम कार्ड जारी करने का मामला सामने आया है. खुफिया विभाग की रिपोर्ट पर पुलिस ने एक्शन लेते हुए अलग-अलग थानों में 12 एफआइआर दर्ज करायी है. गोपालगंज के एसपी आनंद कुमार के अनुसार, इनमें 106 लोगों को अभियुक्त बनाया गया है. कटेया थाने में 20 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है, जबकि बैकुंठपुर थाने में सात, मांझागढ़ और थावे थाना समेत अलग-अलग थानों में कुल 106 लोगों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज की गयी है.

दरअसल, गोपालगंज में हाल के दिनों में एनआइए ने कई बड़ी कार्रवाई की है. लश्कर-ए-तैयबा आतंकी संगठन से जुड़े मांझागढ़ थाने के पथरा गांव निवासी जफर अब्बास और शेख अब्दुल नईम समेत कई स्लीपर सेल के सदस्यों को गिरफ्तार कर ले गयी.

इनके पास से फर्जी दस्तावेजों पर जारी हुए कई सिम कार्ड भी मिले. इस कार्रवाई के बाद खुफिया विभाग ने जांच शुरू की. छानबीन में फर्जी दस्तावेजों पर 106 लोगों के नाम से सिम कार्ड जारी करने का खुलासा हुआ.इसके बाद एसटीएफ जांच कर सिम धारकों और रिटेलरों पर कार्रवाई शुरू की है.

एसपी आनंद कुमार ने बताया कि इसके अलावा साइबर क्राइम, पेशेवर अपराधी भी फर्जी सिम कार्ड का इस्तेमाल कर रहे हैं. इनमें कई लोग ऐसे हैं, जो बिहार से बाहर रहते हैं. ऐसे सवाल उठ रहा है कि फर्जी दस्तावेजों पर सिम कार्ड लेनेवाले की मंशा क्या है?

इसके साथ ही सवाल यह भी कि सिम कार्ड जिन लोगों ने लिया है कहां इस्तेमाल करते हैं? क्या देश विरोधी गतिविधियों में सिम कार्ड का इस्तेमाल किया जा रहा? इन तमाम बिंदुओं पर एसटीएफ जांच कर रही है. पुलिस कप्तान ने जांच के बाद खुलासा करने की बात कही है.

Tags: Gopalganj news, Gopalganj Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर