बिहार: तेजस्वी को गोपालगंज जाने रोकने को राबड़ी आवास के बाहर पुलिस का पहरा, बोले- हर हाल में जाऊंगा
Gopalganj News in Hindi

बिहार: तेजस्वी को गोपालगंज जाने रोकने को राबड़ी आवास के बाहर पुलिस का पहरा, बोले- हर हाल में जाऊंगा
पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास के बाहर पुलिस का पहरा.

गोपालगंज ट्रिपल मर्डर (Gopalganj Triple Murder) के आरोपी की मांग को लेकर तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने अपने विधायकों के साथ शुक्रवार को गोपालगंज जाने का एलान किया था और इसके लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी थी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. गोपालगंज ट्रिपल मर्डर (Gopalganj Triple Murder) मामले में JDU विधायक अमरेंद्र पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय  (Pappu Pandey) की गिरफ्तारी की मांग पर तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) अड़े हुए हैं. इधर शुक्रवार को तेजस्वी अपने विधायकों के साथ गोपालगंज रवाना होने की तैयारी में हैं. निर्धारित समय के तहत सुबह 9 बजे तेजस्वी अपने विधायको के साथ गोपालगंज के लिए रवाना होंगे. तेजस्वी ने गोपालगंज जाने के लिए जिला प्रसाशन से अनुमति की अर्जी भी दे रखी है, लेकिन तेजस्वी के इस गतिविधि को लेकर अहले सुबह से ही पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी (Former Chief Minister Rabri Devi) के आवास के समीप पुलिस कर्मियों की तैनाती कर दी गई है. इस बीच ये खबर भी आई है कि तेजस्वी यादव को गोपालगंज जाने की अनुमति नहीं दी गई है.

राबड़ी आवास पर विधायकों का जुटान
इस बीच आरजेडी के कई नेताओं का राबड़ी आवास पर आने का सिलसिला भी जारी है. इनमें RJD प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, RJD विधायक विजय यादव,  सुरेंद्र राय , हरीशंकर यादव, प्रहला यादव राबड़ी आवास पहुंचकर तेजस्वी से वार्ता की. वहीं RJD विधायक विजय प्रकाश ने कहा कि अनुमति मिले या ना मिले. तेजस्वी यादव के नेतृत्व में हम सभी विधायक गोपालगंज जाएंगे.

जिला प्रशासन ने नहीं दी अनुमति



बताया जा रहा है कि इस बाबत जिला प्रशासन ने एक लेटर भी राबड़ी आवास भेजा था जिसे राबड़ी आवास पर रिसीव नहीं किया गया. जानकारी के अनुसार स्थानीय पुलिस देर रात लेटर रिसीव कराने राबड़ी आवास पहुंची थी. मिली जानकारी के अनुसार तेजस्वी यादव को भारत सरकार के कोविड 19 कानून के तहत गोपालगंज जाने की अनुमति देने से मना कर दिया गया है.



तेजस्वी ने किया था गोपालगंज जाने का ऐलान
बता दें कि गोपालगंज ट्रिपल मर्डर के आरोपी की मांग को लेकर तेजस्वी यादव ने अपने विधायकों के साथ शुक्रवार को गोपालगंज जाने का एलान किया था और इसके लिए जिला प्रशासन से अनुमति मांगी थी. बहरहाल प्रशासन से अमुमति नहीं मिलने के कारण तेजस्वी का आज गोपालगंज जाना मुश्किल हो गया है.

हालांकि विश्वस्त सूत्रों से खबर है कि तेजस्वी ने कहा है कि हम किसी भी कीमत पर गोपालगंज जाएंगे. उन्होंने बयान जारी कर कहा है कि हम कोई अपराधी नहीं हैं. सरकार भले मुझे जाने की अनुमति नहीं दे, लेकिन हम गोपालगंज जाएंगे. बेशक पुलिस हमें गिरफ्तार ही क्यों ना कर ले.

बरारी विधायक को भी रोका गया
गौरतलब है कि नेता प्रतिपक्ष के बुलावे पर कटिहार बरारी विधायक  नीरज यादव गोपालगंज के लिए कूच कर चुके थे, लेकिन बरारी से गोपालगंज के लिए पटना होकर गोपालगंज जाने के लिए निकले विधायक नीरज यादव को कटिहार पुलिस ने कुर्सेला बॉर्डर पर ही ऊपर के आदेश का हवाला देकर रोक दिया.

आरजेडी से जुड़े लोगों की हुई थी हत्या

बता दें कि बीते 24 मई की रात बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) में RJD नेता के परिवार के चार सदस्यों को सरेआम गोलियों से भून दिया गया था. राजद नेता (RJD Leader) का नाम जेपी यादव है, जो खुद को सामाजिक कार्यकर्ता भी बताते रहे हैं.

(इनपुट- अमित कुमार सिंह/अमित कुमार)

ये भी पढ़ें


बिहार: क्या तेजस्वी यादव सिर्फ अपनी ही जाति की राजनीति करते हैं? पढ़ें जानकारों की राय




बिहार: शिक्षकों ने मांगा 50 लाख का बीमा, पटना हाई कोर्ट में दायर की याचिका, दी आंदोलन की चेतावनी

First published: May 29, 2020, 8:26 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading