लाइव टीवी

बिहार में नीतीश कुमार के अभियान का असर, बीजेपी नेता के बेटे ने की बिना दहेज की शादी
Gopalganj News in Hindi

News18 Bihar
Updated: June 19, 2018, 11:10 AM IST
बिहार में नीतीश कुमार के अभियान का असर, बीजेपी नेता के बेटे ने की बिना दहेज की शादी
प्रतिकात्मक तस्वीर

भाजपा के वरिष्ठ नेता उमेश प्रधान ने अपने बेटे की बिना दहेज की शादी, इस विवाह की एक और रही खास बात. सादगी से निभाई गईं शादी की सभी रस्में.

  • Share this:
बिहार में नीतीश कुमार  द्वारा शुरू किए दहेज मुक्त शादी अभियान का असर अब दिखने लगा है. धीरे-धीरे ही सही लोग इसे अपना रहे हैं. जहां एक तरफ लोग बिना दहेज के शादी कर रहे हैं, तो वहीं अब इस दिशा में राजनीतिक पार्टियों ने भी अपना कदम बढ़ाया है. इसी कड़ी में भाजपा के वरिष्ठ नेता ने अपने बेटे की शादी बिना दहेज के की.

गोपालगंज में भाजपा के वरिष्ठ नेता उमेश प्रधान ने अपने बेटे की शादी बिना दहेज़ और बिना खर्च के संपन्न की. इस शादी में एक और खास बात रही कि बिना दहेज के ये शादी एकदम सादे तरीके से संपन्न की गई. शादी में लड़की और लड़का पक्ष का किसी भी तरह का कोई खर्च न हो  इसलिए इसे गोपालगंज के प्रमुख थावे दुर्गा मंदिर परिसर में आयोजित किया गया.

बिना दान दहेज और बिना खर्च की शादी की सूचना जब सूबे के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय को मिली. तो वे भी इस अनूठी शादी में शामिल होने के लिए गोपालगंज पहुचे. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित कई वरिष्ठ नेताओंं और अन्य लोग भी इस शादी में शामिल होने पहुंचे. यहां वर और वधू को आशीर्वाद दिया.

इस बाबत सुशील मोदी ने कहा की यह एक बेहतर पहल  है. ऐसे शादी समारोह में सबको भाग लेना चाहिए ताकि समाज में एक अलग मैसेज जाए. इस मौके पर उन्होंने सभी दलों के राजनीतिक नेताओंं से अपील करते हुए कहा की वे भी सामने आए और समाज के सामने एक उदाहरण पेश करेंं की इस तरह की शादियांं भी हो सकती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 19, 2018, 9:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर