गोपालगंज: बैकुंठपुर में पकहा बांध टूटना एक साजिश, विधानसभा सत्र में उठाएंगे मुद्दा- भाजपा विधायक
Gopalganj News in Hindi

गोपालगंज: बैकुंठपुर में पकहा बांध टूटना एक साजिश, विधानसभा सत्र में उठाएंगे मुद्दा- भाजपा विधायक
भाजपा विधायक मिथिलेश तिवारी ने आरोप लगाया कि बैकुंठपुर के पकहा में जो छरकी बांध टूटी है गंडक के दबाव से नहीं बल्कि साजिश के तहत तोड़ी गयी है.

भाजपा विधायक मिथिलेश तिवारी (BJP MLA Mithilesh Tiwari) ने कहा कि बैकुंठपुर के पकहा में जो छरकी टूटी है गंडक के दबाव की वजह से नहीं बल्कि साजिश के तहत तोड़ी गयी है.

  • Share this:
गोपालगंज. अकेले बैकुंठपुर प्रखंड (Baikunthpur Block) में एक के बाद एक कुल 7 जगहों पप सारण बांध (Saran Dam) टूट गया था इसको लेकर जहां विपक्ष सरकार पर हमला कर ही रहा है वहीं अब सत्तापक्ष के विधायक व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी (Mithilesh Tiwari) ने सरकार पर और जल संसाधन विभाग पर निशाना साधा है. बैकुंठपुर के भाजपा विधायक मिथिलेश तिवारी ने कहा कि बैकुंठपुर में 07 जगहों पर बांध टूटना दुर्भाग्यपूर्ण है. इसके लिए जल संसाधन विभाग के अधिकारी जिम्मेदार हैं. बांधों की मजबूती की जिम्मेदारी जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को थी.  विधायक ने कहा कि करीब 08 माह पहले जल संसाधन विभाग के चीफ इंजिनियर के आवास पर एक संवेदक की मौत हुई थी. जिसके बाद कई माह तक अधिकारी फरार थे और विभागीय कार्य ठप था.

एक यह भी वजह थी जिसकी वजह से बांध की मजबूती को लेकर कोई कारगर कदम नहीं उठाये गए थे. इसके बाद लॉकडाउन के दौरान भी कई ठोस काम नहीं हो सके थे. विधायक ने कहा कि बैकुंठपुर के पकहा में जो छरकी टूटी है गंडक के दबाव की वजह से नहीं बल्कि साजिश के तहत तोड़ी गयी है. वह गंडक के दबाव की वजह से नहीं टूट सकता है क्योकि वह बहुत मजबूत बांध था. उसके बाद ही बैकुंठपुर के और 06 जगह सारण बांध टूटे थे.

उन्होंने कहा कि छपरा के मशरख के पास आरडी 37 कैनाल की सफाई कर उसे खोला जाये. तभी गोपालगंज में जो बाढ़ का पानी नए इलाकों में जमा है वह उस नहर के रास्ते आगे बढ़ पायेगा नहीं तो गोपालगंज में लम्बे समय तक लोगो को बाढ़ त्रासदी झेलनी होगी. मिथिलेश तिवारी ने कहा आगामी 03 अगस्त से शुरू होने वाले विधानसभा सत्र में अपनी ही सरकार पर दबाव बनायेंगे और इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग कर दोषी पदाधिकारियों के खिलाफ कारवाई की मांग करेंगे.



भाजपा विधायक ने गोपालगंज और बिहार के अन्य जिलो में एयरफोर्स के द्वारा फ़ूड पैकेट के गिराए जाने को लेकर केंद्र सरकार और बिहार सरकार को धन्यवाद दिया है. उन्होंने कहा इसके भारत सरकार के गृह मंत्री, गृह राज्य मंत्री और सीएम नीतीश कुमार को बधाई दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading