लाइव टीवी

एक्टर पंकज त्रिपाठी ने गांव में लगाए पेड़-पौधे, दोस्तों को हाथ से बना कर खिलाया लिट्टी-चोखा

News18 Bihar
Updated: October 26, 2019, 1:42 PM IST
एक्टर पंकज त्रिपाठी ने गांव में लगाए पेड़-पौधे, दोस्तों को हाथ से बना कर खिलाया लिट्टी-चोखा
बॉलीवुड अभिनेता पंकज त्रिपाठी पिछले पांच दिनों से अपने गांव पर दोस्तों और परिवार वालों के साथ थे.

मशहूर एक्टर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) दिवाली (Diwali) के मौके पर अपने पैतृक गांव गोपालगंज (Gopalganj) जिले के बेलसंड में आए हुए हैं. वो इन दिनों बॉलीवुड (Bollywood) की चकाचौंध से दूर अपने गांव की मिट्टी को संवारने में जुटे हैं.

  • Share this:
गोपालगंज. बॉलीवुड (Bollywood) के मशहूर एक्टर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) दिवाली (Diwali) के अवसर पर अपने पैतृक गांव बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) जिले के बेलसंड में आए हुए हैं. वो इन दिनों बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर अपने गांव की मिट्टी को संवारने में लगे हैं. पंकज अपने गांव की आबो-हवा को बदलने की कोशिश कर रहे हैं. साथ ही देश की भी आबो-हवा और पर्यावरण को बचाने की मुहिम में भी जुटे हैं. वो ग्रामीणों को पौधा लगाकर पर्यावरण को बचाने की सलाह दे रहे हैं. हम बात कर रहे हैं ऐसे शख्शियत की जो किसी परिचय का मोहताज नहीं है. आपने सही समझा. हम बॉलीवुड के मशहूर कलाकार पंकज त्रिपाठी की बात कर रहे हैं. वो इन दिनों मुंबई की भागदौड़ से दूर अपने गांव में सुकून से पौधारोपण कर रहे हैं. वो अपनों के बीच में लिट्टी-चोखा बना रहे हैं और दोस्तों के साथ खा कर उसका स्वाद ले रहे हैं.

अपने गांव बेलसंड में पौधारोपण करते हुए पंकज त्रिपाठी


बरौली प्रखंड के बेलसंड गांव के रहने वाले हैं पंकज
पंकज त्रिपाठी बरौली प्रखंड के बेलसंड गांव के रहने वाले हैं. वो दिवाली की छुट्टी में अपने घर आए हुए हैं. मीडिया और मुंबई की चकाचौंध से दूर वो अपने गांव को लोगों को पर्यावरण बचाने की सलाह दे रहे हैं. पंकज त्रिपाठी रोज सुबह गांव की सड़कों पर निकल जाते हैं. वहां खेतों की हरियाली को देखते हैं और फिर खुद पौधा लगाने के काम में जुट जाते हैं.

अपने परिजनों के साथ पंकज त्रिपाठी


पर्यावरण को बचाना बहुत जरूरी
गांव की गलियों में पंकज त्रिपाठी पौधा लगा रहे हैं. हर 25 फीट की दूरी पर वो एक पौधा लगा रहे हैं. उन्होंने अपने गांव में पीपल, बरगद, गुलमोहर सहित कई पौधे लगाए. पंकज के मुताबिक सरकार भी पर्यावरण को बचाने की मुहिम में लगी हुई है. इसलिए पेड़-पौधे लगाना जरूरी है. आने वाले दिनों (भविष्य) के लिए पर्यावरण को बचाना बहुत जरूरी है. इसलिए वो इसमें अपना भी योगदान दे रहे हैं. देश के प्रत्येक लोगो को इस मुहिम में जुट जाना चाहिए और खुद पेड़ लगाना चाहिए.
Loading...

उपलों पर लिट्टी बनाने की प्रक्रिया में लगे हुए अभिनेता पंकज त्रिपाठी


लिट्टी चोखा बनाकर दोस्तों को खिलाया
पौधारोपण के बाद पंकज त्रिपाठी ने गोपालगंज के अपने दोस्तों के लिए खुद लिट्टी चोखा बनाया. उन्होंने खुद ही गाय के गोबर से बने उपले पर लिट्टी पकाया. फिर आलू और बैंगन का चोखा बनाकर बिहार के इस मशहूर व्यंजन को अपने दोस्तों के साथ बैठकर सुकून से खाया.

गोपालगंज के एसपी मनोज कुमार तिवारी और अपने गांव के लोगों के साथ लिट्टी चोखा का आनंद लेते हुए पंकज त्रिपाठी


पंकज त्रिपाठी के हाथ से बने लिट्टी-चोखा को खाने के लिए जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) मनोज कुमार तिवारी सहित कई अधिकारी और गांव के लोग शामिल हुए. दरअसल पंकज त्रिपाठी बीते पांच दिन से अपने गांव में हैं. वो अपने बुजुर्ग मां और पिता से मिलने के लिए गोपालगंज आए हुए थे. परिवारवालों के साथ समय बिताने के बाद वो शुक्रवार देर शाम मुंबई वापस लौट गए.

(मुकेश कुमार की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

CM नीतीश कुमार ने छठ महापर्व के पूर्व पटना के गंगा घाटों का किया निरीक्षण

बिहार की बदहाल शिक्षा व्यवस्था, मैदान में बैठ परीक्षा देने को मजबूर छात्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 1:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...