Bihar Chunav: गोपालगंज में वोटरों को लुभाने JDU ने सड़कों पर उतारे डांसर, गाना गाकर मांग रहे वोट

युवाओं की टोली मतदाताओ का    मनोरंजन करती हुई.
युवाओं की टोली मतदाताओ का मनोरंजन करती हुई.

Bihar Chunav 2020: गोपालगंज (Gopalganj) में मतदाताओं (Voter) को लुभाने के लिए JDU उम्मीदवार ने युवा कलाकारों की टीम को प्रचार अभियान पर लगाया है, जो गीत-संगीत के जरिए वोट देने की अपील करते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 9:11 PM IST
  • Share this:
गोपालगंज. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) के दूसरे और तीसरे चरण के लिए सभी राजनीतिक दलों ने प्रचार-प्रसार तेज कर दिया है. वहीं गोपालगंज (Gopalganj) में इन दिनों युवाओं की टोली के द्वारा वोटरों (Voter) को लुभाने का तरीका लोगों को खूब पसंद आ रहा है. यहां युवाओं की एक टोली जेडीयू (JDU) के प्रत्याशी के लिए जगह-जगह जाकर नुक्कड़ डांस के माध्यम से लोगों का मनोरंजन कर वोट मांग रही है.

नुक्कड़ डांस को देखने के लिए लोगों की भीड़ भी इकठ्ठा हो रही है और इस भीड़ को मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है. युवाओं की टोली में शामिल लड़के और लड़कियां बिहार के बाहर दिल्ली या अन्य प्रदेशों के रहने वाले हैं. News18 की टीम ने हथुआ विधानसभा क्षेत्र के मीरगंज के समीप सड़क किनारे लोगों की भीड़ देखा. इस भीड़ में कुछ युवक और युवती जदयू के कैंपेन सांग पर थिरक रहे थे. जिन्हें देखने के लिए ग्रामीणों का मजमा लगा हुआ था. इन युवक-युवतियों में आधा दर्जन से ज्यादा किशोर वर्ग के बच्चे शामिल थे, जो डांस कर रहे थे. इनमें एक लड़की भी शामिल थी.

मुंगेर हिंसा के बाद डीएम-एसपी पर गिरी गाज, निर्वाचन आयोग ने दोनों को हटाया




डांस ग्रुप के टीम लीडर सिद्धार्थ कुमार ने बताया कि वे सभी बिहार के बाहर दूसरे राज्यों और दिल्ली के रहने वाले हैं. वे पिछले दो सप्ताह से गोपालगंज के हथुआ विधानसभा क्षेत्र में जदयू के कैंपेन सांग पर नुक्कड़ डांस और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मतदान करने के प्रति जागरूक कर रहे हैं. इस ग्रुप में लड़के और लड़कियां सभी शामिल हैं, जिनके रहने और खाने-पीने की व्यवस्था हथुआ के जदयू प्रत्याशी रामसेवक सिंह ने की है. सभी इस विधानसभा क्षेत्र में सुबह से लेकर शाम तक गांव में जाते हैं.

युवाओं ने बताया कि वे अपने घर और परिवार से कई सौ किलोमीटर दूर हैं. लेकिन बिहार में भी उन्हें घर और परिवार जैसा माहौल मिल रहा है. इसलिए उन्हें कोई परेशानी नहीं हो रही है. युवाओं ने बताया कि लोग उनके डांस को खूब पसंद कर रहे हैं. जब वे डांस करते हैं तब लोगों की भीड़ देखकर उन्हें भी उत्साह एक साथ काम करने में मजा आता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज