Home /News /bihar /

choron ne hanuman mandir ki moorti gira dee aur shikhar trishool gate toda brvj

गोपालगंज: चोरों ने हनुमान मंदिर में उत्पात मचाया, पहले मूर्ति गिरा दी फिर शिखर, त्रिशूल व गेट तोड़ा

गोपालगंज नगर थाना क्षेत्र स्थित हनुमान मंदिर में चोरों ने उत्पात मचाया.

गोपालगंज नगर थाना क्षेत्र स्थित हनुमान मंदिर में चोरों ने उत्पात मचाया.

Gopalganj News: मंदिर के पुजारी जब शुक्रवार सुबह मंदिर की सफाई करने के लिए पहुंचे तो ताला टूटा हुआ मिला. अंदर देखा तो मंदिर की मूर्तियां गिरा दी गयीं थीं. इसके बाद मंदिर परिसर में हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की.

अधिक पढ़ें ...

गोपालगंज. सैकड़ों साल पुराने हनुमान मंदिर में बीती रात चोरों ने धावा बोलकर जमकर उत्पात मचाया. ताला तोड़कर मंदिर में घुसे चोरों ने पहले गांजा पीया, उसके बाद भगवान के एक-एक गर्भगृह में कीमती सामानों की तलाशी ली. जब कुछ हाथ नहीं लगा तो चोरों ने मंदिर के शिखर, त्रिशूल और गेट को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया. घटना गोपालगंज नगर थाने से महज 100 कदम दूर मौनिया चौक के हनुमान मंदिर की है.

बताया जा रहा है कि मंदिर के पुजारी कान्हा मिश्र जब शुक्रवार सुबह मंदिर की सफाई करने के लिए पहुंचे तो ताला टूटा हुआ मिला. अंदर देखा तो मंदिर की मूर्तियां गिरा दी गयीं थीं. इसके बाद मंदिर परिसर में हड़कंप मच गया. सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की.

मंदिर के पुजारी कान्हा मिश्र ने इस संबंध में पुलिस को तहरीर दर्ज करवाई है और आरोपियों को जल्द पकड़ सख्त कार्रवाई करने के लिए प्रार्थना की है. इधर, जांच के लिए पहुंचे पुलिस अधिकारी आरके तिवारी का कहना है कि नशेड़ियों का करतूत हो सकती है.

मंदिर के आसपास में लगे सीसीटीवी कैमरे की पुलिस जांच कर रही है. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि मंदिर परिसर के पास अराजक तत्वों ने अपना अड्डा बना लिया है. इस संबंध में कई बार शिकायत भी की गई लेकिन कोई कार्रवाई नही हुई.

लोगों का कहना है कि अराजक तत्वों की हिम्मत बढ़ने का ही परिणाम है कि अब मंदिर को ही निशाना बनाते हुए यहां पर चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. फिलहाल इस मामले में मंदिर के पुजारी के बयान पर अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस चोरों की तलाश में छापेमारी कर रही है.

Tags: Bihar News, Crime In Bihar, Gopalganj news, Gopalganj Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर