Home /News /bihar /

गोपालगंज में हथियार के बल पर दिनदहाड़े लूट लिए 50 लाख के आभूषण, CCTV फुटेज आया सामने

गोपालगंज में हथियार के बल पर दिनदहाड़े लूट लिए 50 लाख के आभूषण, CCTV फुटेज आया सामने

गोपालगंज में दो ज्वेलरी दुकानों से 50 लाख के आभूषण लूट लिए गए.

गोपालगंज में दो ज्वेलरी दुकानों से 50 लाख के आभूषण लूट लिए गए.

Loot In Jewellery Shop: पीड़ित व्यवसायियों का कहना है कि दो बाइक पर सवार छह हथियारबंद अपराधी बरना बाजार में पहुंचे. घटना के दिन पंचायत चुनाव था, इसलिए उचकागांव में पुलिस की गश्त नहीं थी. इलाके की पुलिस थावे और मांझा प्रखंड में चुनाव कराने में व्यस्त थी. इसी का फायदा उठाते हुए अपराधियों ने दिन-दहाड़े ज्वेलरी दुकानों में धावा बोल दिया.

अधिक पढ़ें ...

    राजन कुमार 

    गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) में हथियारबंद अपराधियों ने बुधवार को दिनदहाड़े दो ज्वेलरी शॉप से 50 लाख के आभूषण लूट  लिए. इस दौरान विरोध करने पर बदमाशों ने स्वर्ण व्यवसायी के साथ मारपीट की. लूटपाट के बाद फायरिंग करते हुए लुटेरे फरार हो गये. घटना उचकागांव थाना क्षेत्र के अरना बाजार की है. वारदात के बाद दहशत के कारण आभूषण व्यवसायियों ने दुकानें बंद रखी है. वहीं यह पूरी वारदात ज्वेलरी शॉप की सीसीटीवी (CCCT Footage) में कैद हो गयी है. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर चार संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू किया है. सीसीटीवी में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह से बेखौफ नकाबपोश लुटेरे ज्वेलरी शॉप में लूटपाट कर रहे हैं. वहीं, पीड़ित व्यवसायियों का कहना है कि 24 नवंबर की दोपहर में दो बाइक पर सवार छह हथियारबंद अपराधी बरना बाजार में पहुंचे. घटना के दिन पंचायत चुनाव था, इसलिए उचकागांव में पुलिस की गश्त नहीं थी. इलाके की पुलिस थावे और मांझा प्रखंड में चुनाव कराने में व्यस्त थी. इसी का फायदा उठाते हुए अपराधियों ने दिन-दहाड़े ज्वेलरी दुकानों (Jewellery Shop) में धावा बोल दिया.

    बताया जा रहा है कि दो बाइक से पहुंचे छह नकाबपोश बदमाशों ने पहले राकेश ज्वेलर्स शॉप में धाबा बोला. यहां ‘जय माता दी’ का कोड बोलते हुए दुकान में घुसे बदमाशों ने दुकानदार प्रहलाद प्रसाद और उनके बेटे राकेश प्रसाद को बंधक बना लिया. ज्वेलरी शॉप से 800 ग्राम सोना और 11 किलो चांदी के अलावा 40 हजार रुपये नगद लूट ली. ज्वेलर्स शॉप के आभूषण खाली करने के बाद पास में ही रानी ज्वेलर्स शॉप में घुस गये. यहां बदमाशों ने दुकानदार मुकूल सोनी के सीने पर पिस्तौल भिराकर 90 ग्राम सोना और पांच किलो चांदी के आभूषणों के साथ 20 हजार रुपये नगद लूट लिया गया. दोनों ज्वेलरी शॉप में लूटपाट करने के बाद बदमाश बाजार में फायरिंग करते हुए आसानी से फरार हो गये.

    इलाके में दहशत का माहौल

    दिनदहाड़े हुए इस लूटकांड के बाद पूरे बाजार मे दहशत फैल गयी. दुकानों के शटर धड़ा-धड़ शटर गिरने लगे. पुलिस ने दूसरे दिन भी बाजार के व्यवसायियों ने दुकानें बंद रखी. बाजार की दुकानें बंद रहने की सूचना पर गुरुवार को बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रामसेवक सिंह पहुंचे और पीड़ित परिजनों को मामले में 48 घंटे के अंदर अपराधियों की गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया. तब जाकर दुकानें खुली.

    दो दुकानों को बनाया निशाना

    आभूषण व्यवसायी प्रहलाद प्रसाद ने बताया कि वह बेटे के साथ दुकान पर बैठे थे. तभी अपराधी दुकान में घुसे और ‘जय माता दी’ कोड बोलते ही हथियार भिराकर जेपर लूटने लगे. जेवर लूटने के बाद बाजार में फायरिंग करते हुए सभी लुटेरे बाइक से भाग निकले. वहीं दूसरे पीड़ित आभूषण व्यवसायी मुकूल सोनी का कहना है कि 24 नवंबर को दोपहर में ढ़ाई बजे के करीब छह बदमाश दुकान में घुसे और पिस्तौल के बल पर बंधक बना लिया. दुकान से करीब 100 ग्राम सोना और चार से पांच किलो चांदी लूटकर फरार हो गये.

    पूर्व मंत्री ने कहा-सरकार व्यवसायियों के साथ है

    वहीं, बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रामसेवक सिंह ने घटना के बाद पीड़ित व्यवसायियों से मुलाकात करने के बाद लूट की घटना पर दु:ख जताया. पूर्व मंत्री ने कहा कि गोपालगंज के पुलिस कप्तान और डीइआजी से बात हुई है, आश्वासन मिला है. एक से दो दिनों में लूटकांड का उद्भेदन करते हुए सभी लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. पूर्व मंत्री ने कहा कि सरकार व्यवसायियों के साथ है. सुरक्षा देना सरकार का काम है. कहीं घटनाएं घटती है वहां सरकार कार्रवाई कर रही है. उन्होंने भरोसा दिलाते हुए कहा कि जितने भी लोग लूट की घटना में संलिप्त है, उनकी एक से दो दिनों के अंदर गिरफ्तारी होगी.

    Tags: Bihar News, Gopalganj news, Jewelers looted, Jewelry Theft, Loot, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर