गोपालगंज: लॉकडाउन को सफल बनाने सड़क पर उतरे DM-SP, कहा-जरूरी सामान की नहीं होगी किल्लत
Gopalganj News in Hindi

गोपालगंज: लॉकडाउन को सफल बनाने सड़क पर उतरे DM-SP, कहा-जरूरी सामान की नहीं होगी किल्लत
लॉकडाउन को सफल बनाने को गोपालगंज के डीएम और एसपी ने देर रात निरीक्षण किया.

पीएम मोदी की 21 दिनों की लॉकडाउन की घोषणा के बाद ही शहर के किराना से लेकर सब्जी की दुकानों पर लोगों की भीड़ जमा हो गई थी. इसके मद्देनजर गोपालगंज के डीएम और एसपी ने देर रात शहर का निरीक्षण किया.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
गोपालगंज. कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की रात 12 बजे से 21 दिनों के लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की. इसके बाद बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) जिले के डीएम और एसपी देर रात सड़क पर उतरे और पूरे शहर का जायजा लिया. इस दौरान डीएम और एसपी ने सड़कों पर घूम रहे बाइक चालकों और कार चालकों पर सख्ती दिखाई. इस मौके पर डीएम और एसपी के अलावा सदर एसडीएम और सदर एसडीपीओ भी मौके पर मौजूद थे.

लॉकडाउन के ऐलान के बाद जमा हुई भीड़

दरअसल, मंगलवार की रात से पीएम मोदी की 21 दिनों की लॉकडाउन की घोषणा के बाद ही शहर के किराना दुकानों से लेकर सब्जी की दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई थी. लोग अपने घर के सामान की खरीदारी के लिए दुकानों पर पहुंचने लगे थे. इसी सूचना के बाद डीएम और एसपी ने सुरक्षाबल के जवानों के साथ दुकानों का निरीक्षण किया और लोगों को धैर्य बनाए रखकर खरीदारी करने की सलाह दी.



जरूरी सामान की नहीं होगी किल्लत



डीएम अरशद अजीज ने कहा कि रोजाना निर्धारित समय पर किराना, मेडिसिन, सब्जी और फल की दुकानें खुलेंगी. लोगों को किसी भी तरह के सामान की किल्लत नहीं होगी. उन्होंने जमाखोरी न करने की सलाह देते हुए कहा कि रोजाना इस्तेमाल होने वाली चीजों को बेवजह इकट्ठा न करें. जिले में किसी भी चीज की कमी नहीं होने दी जाएगी.

संयम बरतने की सलाह

डीएम अरशद अजीज ने कहा कि पीएम मोदी ने आह्वान किया है कि अगले 21 दिनों तक लॉकडाउन रहेगा. गोपालगंज जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाउन को शत-प्रतिशत सफल बनाने के लिए लोगों को लगातार आगाह किया जा रहा है. लोग पीएम की बाते मानें और कोरोना वायरस से होने वाले खतरे को देखते हुए अपने घरों में ही रहें.

सोशल डिस्टेंसिंग की अपील

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर देश में अगले 21 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की है. इसका मतलब अब लोग अब अपने घरों में ही रहेंगे. लोगों को घर से बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी. किसी भी तरह की सार्वजनिक सभा या समुदाय में इकट्ठा होने पर भी पाबंदी है. पीएम मोदी ने मंगलवार रात देश के नाम अपने संबोधन में कहा कि लॉकडाउन से लोग एक-दूसरे के संपर्क में नहीं आएंगे. इससे कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकेगा.

इसी घोषणा के बाद डीएम अरशद अजीज और एसपी मनोज कुमार तिवारी ने शहर के अरार मोड़, घोष चौक, अम्बेडकर चौक, जंगलिया चौक, पोस्ट ऑफिस चौक, मौनिया चौक होते हुए जादोपुर चौक तक का देर रात जायजा लिया. जगह-जगह डीएम ने सड़कों पर घूम रहे बाइक चालकों की जमकर क्लास लगवाई. कुछ लोग ऑटो और कार से भी इधर-उधर घूमते पाए गए, उन्हें भी समूह में नहीं रहने की हिदायत दी गई.

ये भी पढ़ें -

Coronavirus: चिराग पासवान ने MP फंड से दिए एक करोड़, LJP के 5 सांसदों से भी की अपील

Board Result: घर से 15 किमी दूर साइकिल से रोज कॉलेज जाती थी इंटर आर्ट्स की स्टेट टॉपर साक्षी, सफल होने के बताए टिप्स
First published: March 25, 2020, 10:21 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading