जल संरक्षण : PM की चिंता के बाद इस डीएम ने शुरू की पानी को बचाने की मुहिम

डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने बताया कि 9 जुलाई को जिले में बड़े पैमाने पर सोख्ता का निर्माण कराया जायेगा. पानी के बेहतर इस्तेमाल और उसके संरक्षण को लेकर यह कार्यक्रम चलाया जायेगा

News18 Bihar
Updated: July 2, 2019, 10:57 AM IST
जल संरक्षण : PM की चिंता के बाद इस डीएम ने शुरू की पानी को बचाने की मुहिम
जल-संरक्षण को लेकर आयोजित कार्यशाला को संबोधित करते गोपालगंज के डीएम
News18 Bihar
Updated: July 2, 2019, 10:57 AM IST
पीएम मोदी ने जल संरक्षण को लेकर बेहतर प्रबंधन की अपील की थी. इस अपील के बाद गोपालगंज के डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने जिले में एक मुहिम शुरू की है. डीएम खुद जिले के प्रखंडों और अनुमंडल में जा रहे हैं और वहा जल संरक्षण को लेकर कार्यशाला का आयोजन कर रहे हैं और कार्यशाला के माध्यम से लोगों को बेहतर जल प्रबंधन करने की जानकारी दे रहे हैं.

कार्यशाला का आयोजन

इस कड़ी में डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने हथुआ अनुमंडल में एक कार्यशाला का आयोजन किया. इस कार्यशाला में डीएम ने हथुआ अनुमंडल के सभी स्कूलों के छात्र, अभिभावकों के अलावा जनप्रतिनिधियों और अधिकारिओं के साथ बैठक की. बैठक के माध्यम से लोगों को जल संरक्षण को बेहतर उपाय करने और अपने-अपने घरों में सोख्ता बनाने की अपील की गई.

सोख्ता निर्माण

डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने बताया कि 9 जुलाई को जिले में बड़े पैमाने पर सोख्ता का निर्माण कराया जायेगा. पानी के बेहतर इस्तेमाल और उसके संरक्षण को लेकर यह कार्यक्रम चलाया जायेगा. पानी की बर्बादी न हो इसके लिए सोख्ता के माध्यम से भू-जल का स्तर मेंटेन करने की कोशिश एक अच्छा विकल्प हो सकता है.

पीएम ने जताई थी चिंता

मालूम हो कि पूरे देश में पर्यावरण के बदलते मिजाज से भू-जल का स्तर लगातार गिर रहा है. जिसको लेकर पीएम मोदी ने अपने मन के बात कार्यक्रम में इसपर चिंता जाहिर की थी. इसी के बाद गोपालगंज डीएम ने जिले में जल संरक्षण को लेकर एक मुहिम शुरू कर दी है.
Loading...

रिपोर्ट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़ें- तेजस्वी 'लापता' प्रकरण: RJD-महागठबंधन ने सिर्फ खोया ही खोया!

ये भी पढ़ें- बाइक से ससुराल के लिए निकला था युवक, अगले दिन सड़क किनारे मिली लाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 2, 2019, 10:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...