बिहार: ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर पर महाजाम का 9वां दिन, 2 अक्टूबर से 3 दिनों के लिए बंद रहेगा डुमरिया घाट पुल

गोपालगंज में ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर पर महाजाम का 9वां दिन.
गोपालगंज में ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर पर महाजाम का 9वां दिन.

मरम्मत करने के दौरान डुमरिया घाट पुल (Dumariya Ghat Bridge) को कल यानी 2 अक्टूबर से 3 दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा, इसलिए लखनऊ से गोरखपुर गोपालगंज होते हुए मुजफ्फरपुर जाने वाली सड़क पर परिचालन ठप रहेगा.

  • Share this:
गोपालगंज. एनएच 28 पर 9वें दिन भी महाजाम (Mahajaam) लगा हुआ है. आलम यह है कि सिलसिला यूपी की सीमा से गोपालगंज में प्रवेश करते ही शुरू हो जाता है और मोहम्मदपुर के डुमरिया घाट (Dumaria Ghat) तक करीब 60 किलोमीटर गाड़ियां जाम में फंसी हुई हैं. ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर (East-West Corridor) पर लगे जाम में एम्बुलेंस से लेकर सैकड़ों यात्री बस और सैकड़ों ट्रक कई दिनों से जाम में एक ही जगह खड़े हैं. कुचायकोट पुलिस से लेकर नगर थाना, मांझागढ़, बरौली, सिधवलिया सहित करीब आधा थाना की पुलिस अपने अपने इलाके में जाम को छुड़ाने की कोशिश कर रही है, लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकाल पा रहा है.

बताया जाता है कि गोपालगंज में आई बाढ़ और भारी बारिश ने एनएच-28 से लेकर जिले की कई सडकों को भारी नुकसान पहुंचा है. जलजमाव की वजह से एनएच 28 पर कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे बन गए हैं. इन गड्ढों के कारणआये दिन सड़क हादसे हो रहे हैं. इसी क्रम में गाड़ियां अक्सर पलट जाती हैं और जाम लग जाता है.

ईस्ट-वेस्ट कॉरिडोर की ऐसी खराब हालत पहले कभी नहीं थी, लेकिन इस बार बीते एक सप्ताह से बस, ट्रक से लेकर हर छोटे-बड़े वाहन इस जाम से हलकान हैं. सबसे ज्यादा परेशानी दूर की यात्रा करने वाले बस यात्रियों को और एम्बुलेंस में सफर कर रहे  मरीजों को है. जिन्हें भी इस जाम में कई कई घंटे तक जाम के खुलने का इन्तजार करना पड़ रहा है.



इस मामले में सदर एसडीएम उपेंद्र कुमार पाल ने बताया कि जर्जर एनएच 28 की मरम्मत को लेकर एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर मनोज पांडेय से बात हुई है. उन्होंने बताया है कि एनएच 28 के मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है. मरम्मत करने के दौरान डुमरिया घाट पुल को कल यानी 2 अक्टूबर से 3 दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा, इसलिए लखनऊ से गोरखपुर गोपालगंज होते हुए मुजफ्फरपुर जाने वाली इस सड़क पर परिचालन ठप रहेगा.
बता दे की कुचायकोट की सीमा जो यूपी के बॉर्डर से लगती है, वहां से लेकर मोहम्मदपुर के डुमरिया घाट तक करीब 60 किलोमीटर की दूरी में कई जगह बड़े-बड़े गड्ढे बन गए है. इन्ही गड्ढों की वजह से यहां एक 9 दिन  से जाम है. जिसकी वजह से सरकार और प्राइवेट ट्रान्सपोर्टरों को प्रतिदिन लाखों रुपये का नुकसान उठाना पड़ रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज