• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार: क्वारंटाइन सेंटर में निकला 8 फीट लंबा जहरीला सांप, जानें फिर क्‍या हुआ

बिहार: क्वारंटाइन सेंटर में निकला 8 फीट लंबा जहरीला सांप, जानें फिर क्‍या हुआ

क्वारेटाइन सेंटर में सांप निकलने के बाद बाहर खड़े मजदूर

क्वारेटाइन सेंटर में सांप निकलने के बाद बाहर खड़े मजदूर

गोपालगंज के जिस क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) में सांप निकला है, वहां अहमदाबाद, जम्मू, पंजाब , गुजरात, महाराष्ट्र और तमिलनाडु से आए मजदूरों को रखा गया है.

  • Share this:
गोपालगंज. कोरोना महामारी (Corona Epidemic) के बीच जगह जगह बनाये गए क्वारंटाइन सेंटरों की बदहाली की तस्वीरें लगातार सामने आ रही हैं. ऐसा ही एक मामला गोपालगंज (Gopalganj) में हथुआ प्रखंड के सुहागपुर पंचायत में बनाये गए क्वारंटाइन सेंटर (Quarantine Center) का भी है. यहां रविवार तड़के जहरीले सांप के निकलने से अफरातफरी मच गयी. करीब 7 से 8 फीट लंबे सांप को यहां क्‍वारंटाइन किए गए लोगों ने समय रहते मार दिया.

सांप करैत प्रजाति का था जो कि काफी जहरीला माना जाता है. यह स्कूल के उसी कमरे में बैठा था, जिसमें एक साथ आधा दर्जन से ज्यादा लोगों को रखा गया था. हथुआ के सुहागपुर पंचायत के मिडिल स्कूल महैचा में भी 17 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. ये सभी लोग अहमदाबाद, जम्मू, पंजाब, गुजरात, महाराष्ट्र और तमिलनाडु से आए हैं. रविवार की सुबह जैसे ही एक युवक अपना मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए कमरे की दीवार की तरफ बढ़ा, तभी उसे एक काला करैत सांप दीवार के पास दिखा. सांप दिखते ही क्वारंटाइन सेंटर में अफरातफरी मच गयी. वहां मौजूद मजदूरों ने काफी मशक्कत के बाद इस सांप को मार डाला.

सांप मारने के बाद सोशल मीडिया में वायरल किया वीडियो
इस सेंटर पर मौजूद लोगों ने सांप के साथ क्वारंटाइन सेंटर की बदहाली का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर डालकर कुव्यवस्था की शिकायत कर रहे हैं. क्वारंटाइन सेंटर पर मौजूद लोगों के मुताबिक, यहां सोने के लिए बेड तक नहीं है. अपने अपने घर से लोगों को बिस्तर लाना पड़ता है और फर्श पर सोना पड़ता है. लोगों का आरोप है कि उनलोगों द्वारा स्थानीय मुखिया को कई बार फोन किया गया लेकिन उनके आश्वासन के बाद भी अब तक कोई सुविधा नहीं मिली. यहां अक्सर सांप और अन्य दूसरे कीड़े मकोड़े निकलते रहते हैं. जिससे हमेशा जान को खतरा बना रहता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज