EC बैन खत्म होने के बाद फिर से मैदान में मायावती, गोपालगंज में जनसभा

चुनाव आयोग द्वारा मायावती पर लगाया गया बैन गुरुवार सुबह 6 बजे खत्म हो चुका है. पाबंदी खत्म होने के बाद बीएसपी सुप्रीमो आज बिहार के गोपालगंज में जनसभा को संबोधित करने वाली हैं.

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 18, 2019, 9:16 AM IST
EC बैन खत्म होने के बाद फिर से मैदान में मायावती, गोपालगंज में जनसभा
File Photo
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 18, 2019, 9:16 AM IST
चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव प्रचार के दौरान बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती को आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का दोषी मानते हुए 48 घंटे का बैन लगा दिया था. इस बैन के दौरान मायावती जनसंपर्क या चुनाव प्रचार नहीं कर सकती थीं. चुनाव आयोग का बैन 18 अप्रैल को सुबह 6 बजे खत्म हो गया है. बीएसपी प्रमुख एक बार फिर से चुनाव प्रचार में लगने वाली हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, मायावती गुरुवार को बिहार के गोपालगंज में एक जनसभा को संबोधित करेंगी.

बता दें कि बिहार के गोपालगंज लोकसभा सीट से बीएसपी के टिकट पर कुणाल किशोर विवेक चुनाव लड़ रहे हैं. इन्हीं के पक्ष में बीएसपी सुप्रीमो मायावती गोपालगंज के वीएम इंटर कॉलेज मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगी. मायावती की पार्टी बिहार के सभी 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ी की है.



गोपालगंज लोकसभा सुरक्षित सीट है. इस क्षेत्र में करीब 18 लाख मतदाता हैं. यहां पर करीब 4.50 लाख दलित, 2.25 लाख मुस्लिम, 3 लाख यादव और 1.50 लाख ब्राह्मण मतदाता हैं.

यह भी पढ़ें- बैन हटते ही चुनाव आयोग पर बरसीं मायावती, पूछा- योगी पर इतनी मेहरबानी क्यों?

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने मायावती के बयान पर कार्रवाई न करने को लेकर चुनाव आयोग को फटकार लगाई थी. चुनाव प्रचार के दौरान नफरत भरे भाषण देने और धार्मिक आधार पर वोट मांगने वाले नेताओं पर कार्रवाई न करने को लेकर चुनाव आयोग की सीमित शक्तियों को लेकर नाराजगी जताई थी. कोर्ट ने आयोग से जवाब भी मांगा था.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'आप ऐसे मामलों को नजरअंदाज नहीं कर सकते. आपने ऐसे बयानों पर कुछ नहीं किया. आपको इन बयानों पर जरूर कार्रवाई करनी चाहिए.' इसी के बाद आयोग ने मायावती पर 48 घंटे की पाबंदी लगाई थी.

यह भी पढ़ें- EC की रोक के बाद आजम के बेटे ने संभाली चुनाव कमान, बोले- 23 को उनकी बोलती बंद कर देना
Loading...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...