लाइव टीवी

घर में चल रही थीं छठ पूजा की तैयारियां, आग लगने से पूरा सामान जलकर हुआ खाक

News18 Bihar
Updated: November 2, 2019, 9:07 AM IST
घर में चल रही थीं छठ पूजा की तैयारियां, आग लगने से पूरा सामान जलकर हुआ खाक
छठ पूजा के दिन घर में लगी आग

खरना (Kharna) का प्रसाद ग्रहण करने के बाद लोग दिए जालकर सो गए थे. तभी घर में आग लग लई. इससे घर में रखा सारा सामान जलकर खाक हो गया. अब पूरा परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया है.

  • Share this:
गोपालगंज. बिहार (Bihar) के गोपालगंज (Gopalganj) जिले में छठ पूजा के दिए से झोपड़ी में आग (fire) लग गई. इससे झोपड़ी में रखे 10 हजार रुपए नगदी सहित गहने, कपड़े और अनाज जलकर खाक हो गए. यह दुर्घटना थावे के गवंदरी गांव (Gavandari Village) में देर रात हुई है. अगलगी के बाद घर के सभी सदस्य बेघर हो गए हैं. जबकि घर में छठ पूजा के लिए रखे प्रसाद भी जल गए. वहीं, इस घटना से पूरे गांव में हड़कंप मच गया.

जानकारी के मुताबिक, घटना गोपालगंज जिले के थावे थाना क्षेत्र स्थित गवंदरी गांव का है. बताया जाता है कि जितेन्द्र सिंह अपने परिवार के साथ घर में सोए हुए थे. इसी दौरान रात को करीब दो बजे घर के सदस्यों ने देखा कि झोपड़ी के एक हिस्से में आग की लपटें निकल रही हैं. जब तक वे कुछ समझ पाते तब तक आग की लपटें और तेज हो गईं और देखते ही देखते दो पूरी झोपड़ी जलकर खाक हो गई.

घर में छठ पूजा की तैयारियां चल रही थीं
दरअसल, जितेन्द्र सिंह के घर में छठ पूजा की तैयारियां चल रही थीं. शनिवार को खरना का प्रसाद ग्रहण करने के बाद घर के सभी सदस्यों ने छठी मैया का पूजा करने के लिए दिया जलाकर छोड़ दिया. आशंका जताई जाती है कि इसी दिए से अचानक झोपड़ी में आग लग गई. पीड़ित जितेन्द्र सिंह ने बताया कि आग लगने के दौरान घर के सभी सदस्य इसी झोपड़ी में सोए हुए थे. तभी अचानक आग की लपटें निकलने लगीं. परिवार के सभी सदस्यों ने किसी तरह भागर अपनी जान बचाई. लेकिन घर में रखे 10 हजार रुपए, सोने चांदी के गहने, कपड़े और अनाज के अलावा छठ पूजा की सामग्री भी जल गए. किसी तरह ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया गया. बहरहाल, इस अगलगी में पीड़ित के घर में अब कुछ भी नहीं बचा है. परिवार के सदस्य अब खुले आसमान के नीचे सोने को विवश हैं.

(रिपोर्ट- मुकेश कुमार)

ये भी पढ़ें-   

पटना में चाकू मारकर युवक की हत्या, बचाने आए भाई पर भी किया हमला
Loading...

गोपालगंज में 14 वर्षीय छात्रा को ट्रक ने मारी टक्कर, मौके पर हुई मौत 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 8:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...