होम /न्यूज /बिहार /शराब तस्‍करों को पकड़ने उफनती गंडक में कूद गया जवान, तबाह कर दी दारू की भट्ठी

शराब तस्‍करों को पकड़ने उफनती गंडक में कूद गया जवान, तबाह कर दी दारू की भट्ठी

गोपालगंज में शराब तस्‍करों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

गोपालगंज में शराब तस्‍करों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Gopalganj News: गोपालगंज जिले में शराब तस्‍करों पर नकेल कसने का अभियान जोरों पर है. शराब तस्‍कर गंडक नदी के रास्‍ते शरा ...अधिक पढ़ें

गोपालगंज. बिहार में शराबबंदी के बावजूद शराब की तस्‍करी जारी है. शराब तस्‍कर नए-नए रास्‍तों से सूबे में दारू की खेप लाने में जुटे रहते हैं. ऐसा एक मामला गोपालगंज में सामने आया है. शराब तस्‍कर गंडक नदी के रास्‍ते शराब की खेप उत्‍तर प्रदेश से बिहार पहुंचाने की फिराक में लगे हैं. इधर उत्‍पाद विभाग की टीम भी पूरी मुस्‍तैदी से इन तस्‍करों को पकड़ने में जुटी है. शराब तस्‍कर को पकड़ने गई टीम के एक जवान ने उफनती नदी में छलांग लगा दी, तस्‍कर तो बचकर भाग गया. इस दौरान शराब की एक भट्ठी को ध्‍वस्‍त कर दिया गया.

उत्पाद टीम ने चुलाई शराब की भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया, लेकिन तस्कर नदी के रास्ते भाग गया. मामला बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के सुंदरपुर दियरा का है, जहां ड्रोन से शराब तस्करों के अड्डों को चिन्हित कर चुलाई शराब की भट्ठी को ध्वस्त किया गया है. उत्पाद विभाग टीम की इस कार्रवाई का वीडियो सामने आने के बाद तेजी से वायरल हो रहा है.

बिहार में शराब तस्करी कर रहा था इनकम टैक्स कमिश्नर ! शातिर की सच्चाई जान रह जाएंगे हैरान 

शराब तस्करी रोकने को हर मुमकिन कोशिश

गंडक नदी के पानी में उतरे पुलिसकर्मियों को देखकर पुलिस की कार्रवाई का अंदाजा लगता है कि शराब तस्करी रोकने के लिए किस स्तर पर कार्रवाई चल रही है. ड्रोन से शराब की भट्ठियों को चिन्हित करने के बाद जब वहां तक नाव नहीं पहुंच सका तो उत्पाद टीम के जवानों को नदी में तैर कर जाना पड़ा.

नदी में तैरकर तबाह की भट्ठी

उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि यह गंडक नदी का दियारा इलाका है और यहां नाव ले जाने की व्यवस्था नहीं है. इसलिए जवानों ने पानी में तैरकर शराब भट्ठियों को ध्वस्त करना पड़ा. छापेमारी में 2000 किलो गुड़ का पाश नष्ट किया गया है. कुएं की आकार में गड्ढा खोदकर रखी गयी शराब को नष्ट किया गया है. हालांकि, शराब तस्कर भागने में सफल रहे. वहीं, इस कार्रवाई के बाद शराब तस्करों में हड़कंप है.

Tags: Bihar News, Gopalganj news, Liquor Ban

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें