कर्ज से परेशान किसान ने जहर खाकर की आत्महत्या

मृतक का नाम मनोज तिवारी है. वह कर्ज में डूबा हुआ था. इसके 8 बच्चे भी हैं.

News18 Bihar
Updated: August 13, 2019, 12:26 PM IST
कर्ज से परेशान किसान ने जहर खाकर की आत्महत्या
किसान ने जहर खाकर की आत्महत्या (प्रतीकात्मक फोटो)
News18 Bihar
Updated: August 13, 2019, 12:26 PM IST
बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) में आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक किसान ने जहरीली दवा खाकर ख़ुदकुशी कर ली है. 50 वर्षीय किसान आठ बच्चों का पिता था. पड़ोसी इस खुदकुशी (Suicide) की वजह आर्थिक तंगी बता रहे है. घटना उचकागांव थाना क्षेत्र के वृन्दावन गांव की है. बताया जाता है कि मृतक का नाम मनोज तिवारी है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

अस्पताल में ही मनोज की मौत हो गई
खुदकुशी करने का खुलासा उस समय हुआ जब 50 वर्षीय किसान की हालत बिगड़ने पर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. घर में शोर हो रहा था. वहां पहुंचने पर पता चला कि मनोज तिवारी बीमार हैं. पूछने पर उसने बताया कि जहरीला पदार्थ खा लिए हैं. अस्पताल में ही मनोज की मौत हो गई. मृतक आर्थिंक तंगी से जूझ रहा था. मृतक मनोज तिवारी ने अपने बयान में बताया कि उसने अपने गांव के किसी से कुछ पैसे उधार लिय थे. इसी पैसे को वापस चुकाने का बहुत दबाव था. इसलिए उसने सल्फास खा लिया.

परिजनों ने भी आर्थिक तंगी के कारण जहर खाने की बात कही है

मृतक के पड़ोसी अमरेन्द्र तिवारी के मुताबिक, मनोज तिवारी ने सल्फास खाकर ख़ुदकुशी की है. उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहीं पर इलाज के दौरान मौत हो गई. परिजनों ने भी आर्थिक तंगी के कारण जहर खाने की बात कही है. आठ बच्चों के पिता मनोज तिवारी खेती करने के साथ-साथ  ईट-भट्ठों पर मजदूरी करके परिवार का भरण-पोषण करता था. बरसात में ईट-भट्ठा बंद होने के कारण रोजगार के लाले पड़ गए. नतीजा यह हुआ कि आर्थिक तंगी के कारण उसने आत्महत्या कर ली.

रिपोर्ट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़ें- 
Loading...

मुकदमा वापस नहीं लेने पर अपराधियों ने बच्चे को ईंट पर पटका

बीमारी-गरीबी से परेशान महिला ने की बच्चों को बेचने की कोशिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 11:47 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...