गोपालगंज: गंडक की धार में डूब गए बरौली नगर पंचायत के सभी वार्ड, 12 पंचायत भी बाढ़ से प्रभावित
Gopalganj News in Hindi

गोपालगंज: गंडक की धार में डूब गए बरौली नगर पंचायत के सभी वार्ड, 12 पंचायत भी बाढ़ से प्रभावित
गोपालगंज के बाढ़ प्रभावित इलाके में एनडीआरएफ की टीम

डीएम अरशद अजीज ने बताया कि जिले में कई जगहों पर एयरफोर्स द्वारा एयर ड्रॉपिंग भी करायी गयी है और लोगों को प्रशासन द्वारा हर संभव राहत भेजने की कोशिश की जा रही है.

  • Share this:
गोपालगंज. बिहार के गोपागलंज (Gopalganj) में बाढ़ का कहर लगातार जारी है. जिले के बरौली प्रखंड के 12 पंचायत जहां बाढ़ से प्रभावित (Flood Effected Area) हैं वहीं बाढ़ की चपेट में बरौली प्रखंड मुख्यालय का पूरा इलाका आ गया है. यहां बरौली नगर पंचायत के सभी वार्ड जलमग्न हो गए हैं. सड़को पर पानी की तेज धारा बह रही है. पानी की धारा इतनी तेज है की यहां सड़कों पर चलना खतरनाक हो चुका है.

जल कैदी बन चुके हैं लोग

पानी की तेज धार के कारण गाड़ियों के बहने का डर है. आम से लेकर खास सबकी परेशानी बढ़ गई है. लोग किसी तरह अपने घर में जल कैदी बने हुए हैं ऐसे हालात में जिला प्रशासन को बाढ़ प्रभावित इलाको में राहत सामग्री पहुंचाने में भी दिक्कतें आ रही हैं. बरौली में एनडीआरएफ की 8 बोट को लगाया गया है. एनडीआरएफ की टीम द्वारा अधिकारियों और राहत सामग्री को जरुरतमंदो के बीच पहुंचाया जा रहा है. लोग अपने घरों की छतों पर टकटकी लगाये हुए हैं.



लोगों को मदद का इंतजार
उन्हें उम्मीद है कि अधिकारी और कर्मचारी उनके पास घरों तक राहत सामग्री लेकर आयेंगे. गोपालगंज के डीएम अरशद अजीज ने बताया कि उन्हें शिकायत की गयी थी कि बरौली का नवादा पंचायत सबसे ज्यादा बाढ़ प्रभावित है. यहां किसी भी तरह की कोई राहत शिविर या कम्युनिटी किचेन का आयोजन नहीं किया गया है. यहां कई फीट सड़कों पर बह रहे पानी में चलने के बाद टीम एनडीआरएफ की बोट से नवादा पहुंची.

डीएम ने संभाली राहत की कमान

नवादा पंचायत का बभनौली और चन्दनटोला सबसे ज्यादा बाढ़ प्रभावित गांव है. हालांकि नवादा गांव के चारो तरफ पानी बह रहा है लेकिन पंचायत भवन और वहा का पूरा गांव ऊंचे स्थान पर है इसलिए वहां लोगों के घरो में बाढ़ का पानी नहीं घुसा है. डीएम अरशद अजीज यहां नवादा पंचायत भवन पहुंचे. डीएम ने कहा की उन्होंने बरौली के तीन पंचायतों का दौरा किया और वहां चलाये जा रहे राहत शिविर को भी देखा. नवादा पूरी तरह जलमग्न नहीं है. जिले में कई जगहों पर एयरफोर्स द्वारा एयर ड्रॉपिंग भी करायी गयी है और लोगों को प्रशासन द्वारा हर संभव राहत भेजने की कोशिश की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading