Bihar Flood: गोपालगंज में आई बाढ़, जिले के दो दर्जन से अधिक गांवों में घुसा पानी
Gopalganj News in Hindi

Bihar Flood: गोपालगंज में आई बाढ़, जिले के दो दर्जन से अधिक गांवों में घुसा पानी
गोपालगंड के बाढ़ प्रभावित इलाके से बाइक ले जाते लोग

Bihar Flood: गोपालगंज में बाढ़ की स्थिति पैदा होने के बाद डीएम ने सभी बाढ़ प्रभावित सीओ और बीडीओ को बाढ़ प्रभावित इलाके की पहचान कर राहत शिविर शुरू करने के निर्देश दिए है. डीएम ने कहा की लोगो को तटबंधो से बाहर आकर रहने की सलाह दी जा रही है.

  • Share this:
गोपालगंज. बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण की खबरों के बीच प्राकृतिक आपदा ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. प्रदेश के गोपालगंज (Gopalganj) जिले में बाढ़ ने दस्तक दे दी है. जिले में गंडक नदी (Gandak River) का जलस्तर पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ रहा है. नेपाल और उत्तर बिहार में भारी बारिश की वजह से गोपालगंज से गुजरने वाली गंडक नदी उफान पर है, जिसकी वजह से तटबंधो के अन्दर बसे गांवों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. यहां तटबंधों के अंदर जो गांव बसे हुए हैं, उन गांवों में पानी भर गया है. स्थानीय प्रशासन ने बाढ़ से राहत एवं बचाव के कार्य शुरू कर दिए हैं.

इन इलाकों में घुसा पानी

घरों में बाढ़ का पानी घुसने की वजह से लोगो की परेशानियां बढ़ गयी हैं. गोपालगंज के कुचायकोट के काला मटिहनिया, सदर प्रखंड का मंगुरहा, मसान थाना, मलाही टोला, मकसूदपुर खाप और हीरापाकड़ गांव बाढ़ से प्रभावित हैं जबकि मांझागढ़ प्रखंड के कई गांव जो नदी के नीचले इलाके में बसे हुए हैं वहां भी बाढ़ जैसे हालात हो गए है.



कम्युनिटी किचेन की व्यवस्था शुरू
मांझागढ़ प्रखंड के गौसिया पंचायत के दो वार्ड निमुइया पंचायत के सभी गांव, भैसही, पुरैना सहित कुल चार पंचायत बाढ़ से प्रभावित हैं जहां अभी तक चार नावों की व्यवस्था की गयी है. बैकुंठपुर के सलेमपुर , टंडस पुर गांव बाढ़ से प्रभावित है. जिला प्रशासन के मुताबिक बाढ़ प्रभावित इलाको में नाव की व्यवस्था कर दी गयी है वहीं सदर प्रखंड के मंगुरहा में कम्युनिटी किचेन की व्यवस्था शुरू कर दी गयी है. 70 बाढ़ प्रभावित परिवारों को प्लास्टिक की शीट भी उपलब्ध काराई गयी है.

डीएम ने की अपील

गोपालगंज के डीएम अरशद अजीज ने सभी बाढ़ प्रभावित इलाकों के सीओ और बीडीओ को प्रभावित क्षेत्रों की पहचान कर राहत शिविर शुरू करने के निर्देश दिए है. डीएम ने मीडिया के साथ बातचीत के दौरान बताया कि लोगों को तटबंधों से बाहर आकर रहने की सलाह दी जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading