होम /न्यूज /बिहार /

3-4 दिनों से फर्नीचर और सोने की चेन मांग रहे थे ससुराल वाले, अब आयी विवाहिता की मौत की खबर

3-4 दिनों से फर्नीचर और सोने की चेन मांग रहे थे ससुराल वाले, अब आयी विवाहिता की मौत की खबर

Dowry Murder: गोपालगंज में दहेज की मांग पूरी न होने पर 22 वर्षीय विवाहिता की हत्या कर दी गई

Dowry Murder: गोपालगंज में दहेज की मांग पूरी न होने पर 22 वर्षीय विवाहिता की हत्या कर दी गई

Dowry Murder: रमेश ने अपनी पुत्री की खुशी के लिए खूब दान दहेज भी दिया था, लेकिन शादी के चार-पांच दिन बाद से ही नूतन को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा. नूतन के पिता रमेश दूबे ने बताया कि उसके ससुराल वाले उनकी बेटी नूतन को बार-बार और जल्दी-जल्दी दहेज के लिए भेजते थे.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट- गोविंद कुमार 

गोपालगंज. गोपालगंज में दहेज की मांग पूरी न होने पर 22 वर्षीय विवाहिता की हत्या कर दी गई. मामले को आत्महत्या दर्शाने के लिए शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया. बताया जाता है कि शादी को अभी 12 महीने ही हुए थे कि दहेज के लोभियों ने विवहिता का गला दबाकर हत्या कर दी. जादोपुर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. घटना जादोपुर थाना क्षेत्र के मशानथाना गांव की है. हत्या के बाद से सभी आरोपी घर छोड़कर फरार हैं.

जानकारी के अनुसार पश्चिम चंपारण जिला के रामनगर थाना क्षेत्र के मुड़ेरा गांव निवासी रमेश दूबे ने अपनी पुत्री नूतन की शादी 30 अप्रैल 2021 को गोपालगंज जिला के जादोपुर थाना क्षेत्र के मशानथाना गांव निवासी मधुसुदन दूबे के पुत्र सुमित कुमार दूबे के साथ की थी. सुमित प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करता है. शादी खूब धूमधाम के साथ की गई थी जिसमें लाखों रुपए खर्च किए गए थे.

शादी के 4-5 दिनों के बाद ही किया जाने लगा था प्रताड़ित 
रमेश ने अपनी पुत्री की खुशी के लिए खूब दान दहेज भी दिया था, लेकिन शादी के चार-पांच दिन बाद से ही नूतन को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा. नूतन के पिता रमेश दूबे ने बताया कि उसके ससुराल वाले उनकी बेटी नूतन को बार-बार और जल्दी-जल्दी दहेज के लिए भेजते थे. उन्होंने कहा कि हमनें भी अपनी बेटी की खुशी के लिए अपनी हद से जाकर दान दहेज दिया था. कई बार पंचायत आयोजित ससुराल वालों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं मानें.

फर्नीचर और सोने की चेन मांग रहे थे ससुराल वाले 
रमेश दूबे ने बताया कि अभी 13 फरवरी को ही बेटी मायके से ससुराल गयी थी. तीन-चार दिन पहले उनके पास फोन गया था कि दहेज में फर्नीचर और सोने की चेन की मांग की जा रही है. देहज की मांग पूरी न होने पर गुरुवार की देर रात पति सुमित कुमार दूबे, ससुर मधुसुदन दूबे, भैसूर धनंजय दूबे, सास समेत अन्य लोगों ने नूतन की गला दबाकर हत्या कर दी तथा शव को फांसी के फंदे पर लटका दिया.

पुलिस ने दर्ज किया मामला 
पुलिस का कहना है कि कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि मशानथाना गांव में एक महिला की मौत हुई है. मौके पर पहुंच शव को कब्जे लिया और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भिजवाया. परिजनों ने दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है, जिस पर पति समेत पांच नामजद सहित अज्ञात के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Tags: Crime Against woman, Dowry Murder, Married woman

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर