बाढ़ में फंसी बुजुर्ग महिला और बेटे को थी मदद की दरकार, DM ने अपनी गाड़ी से घर भिजवाया
Gopalganj News in Hindi

बाढ़ में फंसी बुजुर्ग महिला और बेटे को थी मदद की दरकार, DM ने अपनी गाड़ी से घर भिजवाया
गोपालगंज डीएम से मदद पाने वाले मां-बेटे

गोपालगंज के डीएम अरशद अजीज, एसपी मनोज कुमार तिवारी बाढ़ ग्रस्त इलाकों का जायजा लेकर लौट रहे थे, इसी दौरान दोनों की नजर बाढ़ के पानी से घिरे इस परिवार पर गई.

  • Share this:
गोपालगंज. बाढ़ की तबाही झेल रहे बिहार से कुछ अच्छी तस्वीरें भी सामने निकल कर आ रही हैं. ऐसी ही एक तस्वीर गोपालगंज से आई है जहां के डीएम अरशद अजीज ने बाढ़ के पानी में घिरी बुजुर्ग महिला और उसके बेटे की न केवल मदद की बल्कि सुरक्षित स्थान तक भी पहुंचाया. डीएम की की दरियादिली उस वक्त देखने को मिली जब उनका काफिला बरौली के नवादा से बाढ़ पीड़ितों का हाल जान जानने के बाद वापस गोपालगंज लौट रहा था.

इसी दौरान एक बुजुर्ग और बीमार महिला अपने बेटे के साथ चारो तरफ पानी से घिरे सड़क पर किसी मददगार का इंतजार कर रही थी. यहां उसने कई आने जाने वालों से मदद की गुहार लगायी लेकिन बाढ़ पीड़ितों को खुद मदद की दरकार थी तो किसी ने एक न सुनी. इसी दौरान डीएम अरशद अजीज, एसपी मनोज कुमार तिवारी बाढ़ ग्रस्त इलाकों का जायजा लेकर लौट रहे थे. बरौली के कहला गांव के समीप बुजुर्ग महिला अपने बेटे के साथ कुछ सामान लेकर घुटने भर पानी में खड़ी थी, तभी पास से डीएम साहब की गाड़ी गुजर रही थी. डीएम साहब की नजर मां और बेटे पर पड़ी तो वो तत्काल मदद करने के लिए आगे आये.

डीएम ने अपनी स्कॉट वाली गाड़ी में दोनों को बैठाया और दोनों को को उनके घर मीरगंज छोड़वा दिया. महिला का नाम कलावती कुंवर है जो मीरगंज की रहने वाली थी जो कुछ दिनों से अपने रिश्तेदार के यहां बरौली के पचरुखिया में आई हुई थी. बुजुर्ग महिला के बेटे तारकेश्वर उपाध्याय के मुताबिक वो बाढ़ में फंसी अपनी मां को लेने के लिए नाव से यहां आये हुए थे. मां को लेकर वो रोड पर खड़े थे लेकिन शाम होने तक भी कोई मददगार नहीं था. बुजुर्ग महिला कलावती कुंवर ने बताया कि उनका घर चारो तरफ बाढ़ से घिर गया है. उनके घर में पानी घुस गया है. वो परेशान होकर अपने बेटे के साथ मीरगंज जाना चाहती थीं लेकिन कोई मदद नहीं मिल रही थी. डीएम की इस मदद के बाद तारकेश्वर उपाध्याय और उनकी बुजुर्ग मां ने डीएम को धन्यवाद कहा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading