लाइव टीवी

कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद सील की गई गोपालगंज-पूर्वी चंपारण सीमा, आवाजाही पर लगी रोक
Gopalganj News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 9, 2020, 10:36 AM IST
कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद सील की गई गोपालगंज-पूर्वी चंपारण सीमा, आवाजाही पर लगी रोक
बिहार के गोपालगंज में गश्त लगाती पुलिस टीम

गोपालगंज (Gopalganj) के थावे प्रखंड के बेदुटोला गांव, भोरे के सिसई गांव और उचकागांव प्रखंड के लुहसी गांव के एक-एक मरीजो में कोरोना (Corona) के पॉजिटिव मामले सामने आये थे. इसके अलावा सीवान में कुल 10 मामले सामने आये हैं

  • Share this:
गोपालगंज/मोतिहारी. गोपालगंज (Gopalganj) और सीवान (Siwan) में कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद गोपालगंज की सीमा से सटे पूर्वी चंपारण की सीमा को सील कर दिया गया है. सील करने का आदेश मोतिहारी के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बुधवार को आदेश जारी किया था. आदेश के बाद गोपालगंज की सीमा का डुमरिया घाट और सत्तरघाट पुल को बंद कर दिया गया है.

गोपालगंज में तीन तो सीवान में 14 है कोरोना के मरीजों की संख्या

अब गोपालगंज और सीवान के लोग मोतिहारी की सीमा में न तो प्रवेश कर सकेंगे और न ही वे चंपारण से गोपालगंज में आ सकेंगे. यह निर्णय तब लिया गया जब गोपालगंज में 03 कोरोना पॉजिटिव मामले और सीवान में 10 पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. हालांकि गोपालगंज और सीवान से अभी 800 से ज्यादा लोगों का ब्लड सैंपल पटना भेजा गया है जिसका रिपोर्ट आना बाकी है.



ये प्रखंड हैं प्रभावित



बता दें की गोपालगंज के थावे प्रखंड के बेदुटोला गांव, भोरे के सिसई गांव और उचकागांव प्रखंड के लुहसी गांव के एक-एक मरीजो में कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आये थे. इसके अलावा सीवान में कुल 14 मामले सामने आये हैं जिसमें नौतन, रघुनाथपुर, बड़हडिया और दरौली प्रखंड शामिल हैं. इन सभी इलाकों को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है.

डीएम ने जारी किया वीडियो संदेश

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर मोतिहारी जिला प्रशासन ने सीमा को सील कर इन जिलो में आने जाने पर पाबन्दी लगा दी है वहीं गोपालगंज के डीएम अरशद अजीज ने अपना एक वीडियो सोशल मोडिया पर जारी करते हुए लोगो से लॉकडाउन को सख्ती से पालन करने की अपील की है. उन्होंने कहा है कि जिले के लोग कोरोना वायरस से लड़ रहे हैं. जिले में जो लोग भी विदेश से आये हैं वो खुद को घरों में आइसोलेट कर लें और उन्हें कोई भी लक्षण दिखाई दे तो जिला प्रशासन को सूचित करें उनका टेस्ट मुफ्त कराया जायेगा.

ये भी पढ़ें- FCI गोदामों पर तैनात होंगे मजिस्ट्रेट, जानें पटना कमिश्नर ने क्यों लिया फैसला

ये भी पढ़ें-  Coronavirus Update: बिहार में एक साथ मिले चार पॉजिटिव मरीज, 43 हुई संख्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 10:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading