लाइव टीवी

गोपालगंजः नगर परिषद को चेतावनी- टूटी सड़कें-नालियां ठीक कराओ, वरना होल्डिंग टैक्स बंद

Mukesh Kumar | News18 Bihar
Updated: November 16, 2019, 4:28 PM IST
गोपालगंजः नगर परिषद को चेतावनी- टूटी सड़कें-नालियां ठीक कराओ, वरना होल्डिंग टैक्स बंद
गोपालगंज के लोगों ने नगर परिषद की लचर कार्यशैली को लेकर सीएम को लिखा पत्र.

गोपालगंज (Gopalganj) नगर परिषद (City Council) की लचर कार्यशैली से शहर की सड़कें और नालियां बदहाल, गुस्साए लोगों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को पत्र लिख लगाई गुहार और होल्डिंग टैक्स (Holding Tax) न देने की दी चेतावनी.

  • Share this:
गोपालगंज. टूटी सड़कें, जाम नालियां और (broken roads & drains) शहर की बदहाल हालत से गोपालगंज (Gopalganj) के लोग नाराज हैं. लोगों में नाराजगी गोपालगंज नगर परिषद (City Council of Gopalganj) की लचर कार्यशैली से है. आमजनों का कहना है कि नगर परिषद की लापरवाही से शहर के अधिकतर मुहल्लों की नालियां समय से पहले ही उखड़ने लगी हैं. वही हर साल लाखों रुपए खर्च कर जो सड़कें बनाई जाती हैं, उनकी भी हालत खराब है. गलियों और मुख्य मार्गों की सड़क जहां-तहां टूट गई हैं. नालियां जाम होने के कारण मुहल्लों में बारिश के दौरान निकलना मुश्किल हो जाता है. नगर परिषद की सुस्ती से नाराज लोगों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को पत्र लिखा है. साथ ही परिषद को चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही ये सारी समस्या दूर नहीं की गई, तो लोग होल्डिंग टैक्स (Holding Tax) देना बंद कर देंगे.

जगह-जगह धंस गई सड़क, नाले के स्लैब टूटे
गोपालगंज जिला मुख्यालय के अधिवक्ता नगर में पिछले साल ही नगर परिषद के सड़क के बीचो-बीच नाला बनवाया था. अधिवक्ता नगर के अलावा राजीव नगर, राजेंद्र नगर सहित हनुमानगढ़ी और सरेया मोहल्ले में भी पक्की सड़कों का निर्माण कराया गया था. लेकिन एक साल में ही इनकी हालत बदहाल है. सड़कें जगह-जगह से धंस गई हैं, जिससे पैदल चलना भी मुश्किल है. वहीं, नालों के स्लैब टूट गए हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि जरा सी बारिश में ही नालों का पानी सड़क पर जमा हो जाता है, जिससे बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं को सबसे ज्यादा परेशानी होती है.

आला अफसरों से शिकायत पर भी समाधान नहीं

राजीव नगर के निवासी ढूनमुन तिवारी ने बताया कि पोस्ट ऑफिस चौक से राजीव नगर होते हुए बंजारी खांड तक पक्की सड़क और नाला बनाया गया. लेकिन निर्माण के कुछ ही महीनों बाद सड़क के नीचे से मिट्टी निकल गई और नाले का स्लैब भी टूट गया. उन्होंने कहा कि इस मामले की शिकायत डीएम से भी की गई, मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई. राजीव नगर के ही राघव तिवारी ने बताया कि हल्की बरसात में भी नालों का पानी सड़क पर आ जाता है. मोहल्ले के लोगों ने सीएम को पत्र लिख सड़कें और नालियां दुरुस्त कराने की मांग की है. साथ ही यह चेतावनी भी दी है कि अगर जल्द से जल्द उनकी मांगें न मानी गईं तो लोग नगर परिषद को होल्डिंग टैक्स देना बंद कर देंगे. साथ ही परिषद के कार्यालय में तालाबंदी भी करेंगे.

ये भी पढ़ें -

युवक को गोली मार एक लाख रुपए और चेन की लूट, एक दिन पहले पुलिस से मांगी थी सुरक्षागोपालगंजः जदयू नेता ने ठेकेदार से मांगे पैसे, वायरल हुआ ऑडियो तो दी ये सफाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 4:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर