लाइव टीवी

गुर्गों के साथ गिरफ्तार हुआ मोस्ट वांटेड विशाल सिंह, 22 मामलों में थी बिहार-यूपी पुलिस को तलाश

Mukesh Kumar | News18 Bihar
Updated: October 27, 2019, 9:53 AM IST
गुर्गों के साथ गिरफ्तार हुआ मोस्ट वांटेड विशाल सिंह, 22 मामलों में थी बिहार-यूपी पुलिस को तलाश
पकड़े गए अपराधियों को ले जाती गोपालगंज पुलिस

गिरफ्तार गैंगस्टर विशाल सिंह ने हाल के दिनों में मीरगंज के कई व्यवासयियो से रंगदारी की मांग की थी और मांग पूरी नहीं होने पर कई व्यवासयियों को उसने गोली मार कर घायल भी किया था.

  • Share this:
गोपालगंज. बिहार की गोपालगंज पुलिस एसटीएफ (STF) ने यूपी पुलिस की मदद से जिले के मोस्टवांटेड अपराधी (Most Wanted Criminal) विशाल सिंह को उसके गिरोह के अन्य सदस्यों के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने 8 मोबाइल फोन भी जब्त किया है जिससें अपराधियो द्वारा रंगदारी की मांग की जाती थी. कुख्यात विशाल सिंह के ऊपर अकेले गोपालगंज जिले में कुल 22 बड़े अपराधिक मामले दर्ज हैं. उसकी तलाश यूपी के देवरिया और सीवान पुलिस को भी थी.

गिरफ्तारी की जानकारी देने पहुंचे डीआईजी

इस अपराधी की गिरफ़्तारी पुलिस के लिए कितनी बड़ी चुनौती थी इस बात से अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि गिरफ़्तारी के बारे मीडिया को सूचना देने के लिए खुद सारण DIG गोपालगंज पहुंच गए.
सारण डीआईजी विजय कुमार वर्मा ने बताया कि कुख्यात विशाल सिंह के अलावा इसके गिरोह के शार्प शूटरों को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किये गए अपराधियो में विशाल सिंह, मटिहनिया, मीरगंज थाना, शम्भू सिंह बालाहाता उचकागांव थाना, प्रदीप यादव देवरिया, यूपी , मुन्नू कुमार सिंह, बड़हरा भोरे और बीरेन्द्र प्रताप सिंह बड़हरा भोरे शामिल हैं.

22 मामलों में थी विशाल की तलाश

डीआईजी ने अनुसन्धान के प्रभावित होने की वजह से यह नहीं बताया कि इन अपराधियों की गिरफ़्तारी कहां से हुई है लेकिन उन्होंने कहा कि कुख्यात विशाल सिंह ने हथुआ अनुमंडल के कई बड़े हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. इसके आलवा इसके ऊपर हत्या, रंगदारी के कुल 22 मामले दर्ज हैं. इस अपराधी की तलाश यूपी के देवरिया पुलिस को भी थी. हाल के दिनों में विशाल सिंह ने मीरगंज के कई व्यवासयियो से रंगदारी की मांग की थी और मांग पूरी नहीं होने पर कई व्यवासयियों को उसने गोली मार कर घायल भी किया था.

रंगदारी नहीं देने पर मारता था गोली
Loading...

इस अपराधी के गैंग में सभी शार्प शूटर शामिल हैं जो हाल के दिनों में कई हत्याकांड में शामिल रहे हैं. विशाल को गिरफ्तार करने के लिए डीआईजी के द्वारा राज्य सरकार से 50 हजार रूपये इनाम घोषित करने की अनुशंसा भी की गई थी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इन सभी अपराधियों की गिरफ़्तारी गोपालगंज , छपरा और मुजफ्फरपुर सीमा से सटे इलाके से किया गया है. हांलाकि इन अपराधियों की गिरफ़्तारी से मीरगंज के व्यवसायी ने जहा राहत की सांस ली है वहीं जिला पुलिस ने भी माना है कि अब जिले में अपराध का आंकड़ा कुछ कम हो सकता है.

ये भी पढ़ें- जिला परिषद उपाध्यक्ष निकला गिरोह का सरगना, साथियों संग लूटता था बैंक

ये भी पढ़ें- लुटेरों पर भारी पड़ने लगा अकेला दुकानदार तो मार दी गोली, हालत नाजुक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 27, 2019, 9:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...