लाइव टीवी

लॉकडाउन में फंसे महादलितों के टोले के लिए फरिश्ता बने एसपी, 200 परिवारों को बांटा राशन
Gopalganj News in Hindi

Mukesh Kumar | News18 Bihar
Updated: April 6, 2020, 4:03 PM IST
लॉकडाउन में फंसे महादलितों के टोले के लिए फरिश्ता बने एसपी, 200 परिवारों को बांटा राशन
गोपालगंज के महादलति टोले में राहत सामग्री बांटते पुलिसवाले

लॉकडाउन (Lockdown) के बाद से हजियापुर महादलित बस्ती के गरीब व दिहाड़ी मजदूर भुखमरी के कगार पर पहुंच गए थे. जब इसकी जानकारी गोपालगंज के एसपी (Gopalganj SP) मनोज कुमार तिवारी को मिली तो उन्होंने पुलिस जवानों की मदद से पुलिस लाइन में करीब 200 खाने की सामग्री का पैकेट तैयार करवाया और खुद बांटा.

  • Share this:
गोपालगंज. पूरे देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर जहा लॉकडाउन (Lockdown) है वहीं इस लॉकडाउन के दौरान जगह-जगह से पुलिस की ऐसी तस्वीरें आ रही हैं जो एक अलग मिशाल पेश कर रही हैं. कुछ ऐसी ही तस्वीरें गोपालगंज (Gopalganj) से भी आई हैं जहां एसपी के नेतृत्व में दर्जनों की संख्या में पुलिस के जवान खाने की सामग्री का पैकेट लेकर गोपालगंज नगर थाना के हजियापुर महादलित बस्ती पहुंचे. यहां पर सैकड़ों गरीब और दिहाड़ी मजदूरों के घरों में खाने की सामग्री वितरित की गई.

दिहाड़ी मजदूरी कर चलाते थे गुजारा

दरअसल लॉकडाउन के बाद से हजियापुर महादलित बस्ती के गरीब व दिहाड़ी मजदूर भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं. इन गरीब परिवार के सदस्य और छोटे छोटे बच्चे बिना खाना खाए खली पेट सोने पर मजबूर हैं. जब इसकी जानकारी गोपालगंज के एसपी मनोज कुमार तिवारी को मिली तो उन्होंने पुलिस जवानों की मदद से पुलिस लाइन में करीब 200 खाने की सामग्री का पैकेट तैयार करवाया. इसमें चावल- दाल, आलू-प्याज, तेल-नमक शामिल था और ये 200 पैकेट हरियापुर के दलित बस्ती में जाकर दो सौ परिवारों के बीच खुद एसपी मनोज तिवारी और पुलिस के जवानों ने वितरित किया.



मंदिर के बंदरों को भी रोजाना खाना खिलवा रहे हैं एसपी



हजियापुर के वार्ड नंबर 8 के दलित बस्ती निवासी संजरिया देवी और बीरेद्र रावत ने बताया कि ये लोग मजदूरी कर खाने पीने वाले लोग हैं. काम नहीं मिलाने से घर में खाने का कोई सामान नहीं था लेकिन आज पुलिस के द्वारा उन्हें खाने का सामान मिला है जिससे पूरा परिवार खुश है. एसपी मनोज कुमार तिवारी ने बताया कि गोपालगंज पुलिस परिवार की तरफ से प्रयास किया गया है कि जो लोग गरीब और दैनिक मजदूर हैं जिनके यहां खाने का कोई सामान नहीं है वैसे लोगों को उनकी तरफ से मदद की गई है और हमेशा की जायेगी. इस दौरान एसपी मनोज कुमार तिवारी ने थावे दुर्गा मंदिर परिसर में भूखे बंदरों को भी खाना खिलाया. एसपी ने बताया की जबसे लॉकडाउन हुआ है तबसे उनके द्वारा थावे दुर्गा मंदिर परिसर में सभी बंदरो को प्रत्येक दिन खाना खिलाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- Corona Update: 24 घंटे के दौरान बिहार में नहीं मिला है कोरोना का नया मरीज

ये भी पढ़ें- Covid-19: गया में दो परिवार के 5 मरीज कोरोना पॉजिटिव, जांच में जुटा प्रशासन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 3:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading