डेढ़ करोड़ की शराब देख दंग रह गई पुलिस, सीमेंट की आड़ में हो रही थी तस्करी

एसपी राशिद जमां ने बताया कि यूपी सीमा से आने वाली शराब की तस्करी को लेकर जिले में एसआईटी का गठन किया गया है जिसे ये कामयाबी मिली है.

News18 Bihar
Updated: July 17, 2019, 12:33 PM IST
डेढ़ करोड़ की शराब देख दंग रह गई पुलिस, सीमेंट की आड़ में हो रही थी तस्करी
ट्रक से शराब की खेप उतारते मजदूर
News18 Bihar
Updated: July 17, 2019, 12:33 PM IST
बिहार की गोपालगंज पुलिस और उत्पाद विभाग को शराब तस्करों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. उत्पाद विभाग ने डीसीएम ट्रक से 490 कार्टन शराब जब्त किया है वहीं कुचायकोट पुलिस ने भी महज 24 घंटे में तीन ट्रक शराब के साथ तीन धंधेबाजों को भी गिरफ्तार किया है.

दोनों कार्रवाई कुचायकोट के बलथरी चेकपोस्ट पर यूपी सीमा के समीप की गई है. एसपी राशिद जमा के मुताबिक गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ कर शराब की खेप मंगाने वाले और भेजने वाले की खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बरामद शराब की कीमत डेढ़ करोड़ बताई जा रही है. एसपी राशिद जमां ने बताया कि यूपी सीमा से आने वाली शराब की तस्करी को लेकर जिले में एसआईटी का गठन किया गया है.

एसआईटी द्वारा बिहार में आने वाले सभी वाहनों की गहन तलाशी ली जाती है. इसी तलाशी के दौरान 24 घंटे में तीन ट्रक शराब जब्त किया गया है. एक डीसीएम ट्रक से 200 कार्टन शराब जबकि दूसरे ट्रक से 248 कार्टन शराब जब्त किया गया है जबकि एक और ट्रक से बरामद शराब की गिनती करना है. एसपी के मुताबिक गिरफ्तार तीन धंधेबाजो से पूछताछ की जा रही है.

सभी ट्रक यूपी और हरियाणा नम्बर के हैं. यूपी सीमा से सटे कुचायकोट के बल्थारी चेकपोस्ट पर उत्पाद विभाग और गोपालगंज पुलिस के द्वारा अलग अलग चेकपोस्ट बनाया गया है. यहां दोनों विभागों द्वारा लगातार वाहनों की तलाशी ली जाती है. जिसमें शराब की बड़ी को जब्त किया जाता है. उत्पाद विभाग ने भी मंगलवार को यूपी नम्बर ट्रक से 490 कार्टन शराब जब्त किया था जिसमें एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया गया था. जब्त शराब की कीमत करीब 50 लाख आंकी गई है. बहरहाल दोनों मामलो में गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ की जा रही है.

रिपोर्ट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़ें- PM मोदी के शपथ ग्रहण से पहले नीतीश सरकार ने RSS के बारे में मांगी थी खुफिया जानकारी

ये भी पढ़ें- पूर्व मुखिया हत्याकांड में फंसे बीजेपी के विधायक, केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 12:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...