Covid-19: गोपालगंज जिला मुख्यालय समेत कई शहरों में 18 जुलाई तक लॉकडाउन 
Gopalganj News in Hindi

Covid-19: गोपालगंज जिला मुख्यालय समेत कई शहरों में 18 जुलाई तक लॉकडाउन 
लॉकडाउन की घोषणा के बाद गोपालगंज में बंद पड़ी दुकानें

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान इन शहरो के सभी दुकानें (Shops) बंद रहेंगे. यहां सिर्फ जरुरत के दुकान जैसे मेडिकल शॉप, डेयरी और आवश्यक सेवाओं से जुड़ीं दुकानें ही खुलेंगी.

  • Share this:
गोपालगंज. बिहार में कोरोना संक्रमण का दौर लगातार जारी है और महामारी के प्रकोप को लेकर कई जिलों में फिर से लॉकडाउन लगाया जा रहा है. इस कड़ी में गोपालगंज जिला के कई इलाकों को भी लॉकडाउन किया गया है. बैकुंठपुर के बाद गोपालगंज शहर में भी टोटल लॉकडाउन की घोषणा कर दी गयी है. गोपालगंज शहर के अलावा थावे , मीरगंज और हथुआ बाजार में भी लॉकडाउन जारी हो गया है.

यह लॉकडाउन अगले 7 दिनों तक यानी 18 जुलाई की सुबह तक जारी रहेगा. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान इन शहरो के सभी दुकानें (Shops) बंद रहेंगे. यहां सिर्फ जरुरत के दुकान जैसे मेडिकल शॉप, डेयरी और आवश्यक सेवाओं से जुड़ीं दुकानें ही खुलेंगी. डीएम अरशद अजीज ने लॉकडाउन की घोषणा के बाद लोगों से कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर घरो से अनावश्यक न निकलने की सलाह दी है.

डीएम के मुताबिक लॉकडाउन के दौरान जिले में परिचालन पर कोई रोक नहीं लगायी गयी है लेकिन बाइक पर सिर्फ दो और चार पहिया वाहनों पर तीन से ज्यादा लोगों के बैठने पर रोक रहेगी. लोग आवश्यक रूप से घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग करें.



डीएम ने बताया कि जिले में कोरोना का संक्रमन लगातार बढ़ रहा है. यहां संक्रमण चार सौ से ज्यादा बढ़ गया है. अकेले बैकुंठपुर में एक दिन में 61 मामले मिले थे जिसके बाद पूरे प्रखंड में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गयी थी. यहां 16 जुलाई तक लॉकडाउन रहेगा. इसके अलावा गोपालगंज शहर, थावे बाजार, मीरगंज बाजार और हथुआ बाजार में भी काफी संख्या में लोग आते हैं जिनमे कोरोना का संक्रमण फैल सकता है इसलिए इन इलाको में भी 18 जुलाई की सुबह तक लॉकडाउन जारी रहेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज