गोपालगंज ट्रिपल मर्डर केस में CID ने कोर्ट में पेश की चार्जशीट, आरोपी JDU MLA को दी क्लीन चिट
Gopalganj News in Hindi

गोपालगंज ट्रिपल मर्डर केस में CID ने कोर्ट में पेश की चार्जशीट, आरोपी JDU MLA को दी क्लीन चिट
24 मई की देर शाम आरजेडी नेता जे.पी यादव के पिता, भाई और मां की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी

तिहरे हत्याकांड (Triple Murder Case) के 90 दिन पूरे होने से एक दिन पहले शनिवार को सीआईडी ने गोपालगंज सीजीएम कोर्ट (CJM Court) में चार्जशीट दायर किया है. आरोपपत्र में जेडीयू विधायक पप्पू पांडेय (JDU MLA Pappu Pandey) के खिलाफ हत्याकांड में कोई साक्ष्य (सबूत) नहीं मिलने का जिक्र है. लेकिन उनके खिलाफ पूरक जांच की बात कही गई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2020, 10:15 PM IST
  • Share this:
गोपालगंज. बिहार (Bihar) के गोपालगंज (Gopalganj) में बीते 24 जून को हुए ट्रिपल मर्डर केस (Triple Murder Case) की जांच कर रही सीआईडी ने सीजेएम कोर्ट (CJM Court) में चार्जशीट सौंप दी है. हथुआ के रुपनचक गांव में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता जेपी यादव के परिजनों की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस घटना में जे.पी यादव के पिता, भाई और मां की मौत हो गई थी. वहीं गोलीबारी में जे.पी यादव घायल हो गए थे जिन्हें गोपालगंज सदर अस्पताल से पटना पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया गया था. जे.पी यादव ने इस मामले में जेडीयू विधायक पप्पू पांडेय (JDU MLA Pappu Pandey), उनके भाई सतीश पांडेय, भतीजे और जिला परिषद के अध्यक्ष मुकेश पांडेय और रिश्तेदार बटेश्वर पांडेय को नामजद किया था.

इस मामले में हत्याकांड के 90 दिन पूरे होने से एक दिन पहले शनिवार को सीआईडी ने गोपालगंज सीजीएम कोर्ट में चार्जशीट दायर किया है. आरोपपत्र में जेडीयू विधायक पप्पू पांडेय के खिलाफ हत्याकांड में कोई साक्ष्य (सबूत) नहीं मिलने का जिक्र है. लेकिन उनके खिलाफ पूरक जांच की बात कही गई है. जबकि उनके भतीजे और जिला पार्षद अध्यक्ष मुकेश पांडेय, कुख्यात भाई सतीश पांडेय और उनके रिश्तेदार बटेश्वर पांडेय के खिलाफ साजिशकर्ता के रूप में आरोप सही पाए गए हैं. सिविल कोर्ट के वकील शारिक इमाम के मुताबिक कुचायकोट के जेडीयू विधायक पप्पू पांडेय के खिलाफ आरोप सही नहीं पाए गए हैं. लेकिन अनुसंधान जारी रहेगा. लिहाजा उन्हें कोर्ट से बेल नहीं लेना पड़ेगा. लेकिन इस हत्याकांड में शामिल अन्य अभियुक्तों को कोर्ट से बेल लेना पड़ेगा. इस मामले में आरोपी जेडीयू विधायक अभी भी फरार हैं. जबकि अन्य आरोपियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है.

तीन महीने पहले पिता, भाई और मांग की गोली मारकर कर दी गई थी हत्या



बता दें कि रविवार 24 मई की देर शाम हथुआ थाने के रूपनचक गांव में आरजेडी के नेता जे.पी यादव के पिता, मां और भाई की अपराधियों द्वारा गोली बरसा कर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में पुलिस ने जिला परिषद अध्यक्ष मुकेश पांडेय और उनके पिता कुख्यात सतीश पांडेय को गिरफ्तार किया था. सारण के डीआईजी विजय कुमार वर्मा के नेतृत्व में उनकी गिरफ्तारी हुई थी. पुलिस की स्पेशल टीम ने ट्रिपल मर्डर मामले में गिरफ्तार पिता-पुत्र की जोड़ी से पूछताछ के बाद उन्हें मंडल कारा भेज दिया था. गिरफ्तार जिला परिषद अध्यक्ष मुकेश पांडेय कुचायकोट विधानसभा क्षेत्र के जेडीयू विधायक अमरेंद्र कुमार पांडेय उर्फ पप्पू पांडेय का भतीजा है. वहीं कुख्यात सतीश पांडेय उसका बड़ा भाई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज