गोपालगंज में बाढ़ में कराह रही प्रसूता को मिली News 18 की मदद, घर में गुंजी किलकारी
Gopalganj News in Hindi

गोपालगंज में बाढ़ में कराह रही प्रसूता को मिली News 18 की मदद, घर में गुंजी किलकारी
बाढ़ में कराह रही पीड़िता को न्यूज 18 की मदद मिली. सांकेतिक तस्वीर

बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) में सदर प्रखंड और मांझागढ़ प्रखंड के अलावा सिधवलिया, बरौली, बैकुंठपुर में बाढ़ (Flood) का कहर है.

  • Share this:
गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) में सदर प्रखंड और मांझागढ़ प्रखंड के अलावा सिधवलिया, बरौली, बैकुंठपुर में बाढ़ (Flood) का कहर है. बाढ़ प्रभावित इलाकों की तस्वीर सरकार के सामने न्यूज 18 ने लाया, जहां ग्रामीणों की स्थिति नारकीय बनी हुई है. रिपोर्टिंग के दौरान न्यूज 18 ने सदर प्रखंड के खाप मकसूदपुर की बाढ़ पीड़ितो का दर्द बयां किया. इसी दौरान यहां बाढ़ में एक गर्भवती महिला भी कई दिनों से घिरी हुई थी. उनका सुध लेने वाला कोई नहीं था. वह महिला दूसरे के घर में एक चौकी पर प्रसव पीड़ा से कराह रही थी. NEWS 18 ने इस महिला के दर्द की दास्‍तां डीएम अरशद अजीज से साझा किया और खबर के माध्यम से सरकार और जिला प्रशासन के संज्ञान में लाया.

बाढ़ प्रभावित यह इलाका जिला मुख्यालय से महज 6 किलोमीटर दूर है, लेकिन तटबंध के अन्दर बसे होने के कारण इन गांवों में रहने वालो लोगों की स्थिति नारकीय हो गयी है. खाप मकसूद पुर की रहने वाली प्रेमशिला देवी की दिव्यांग बहु की डिलीवरी होने वाली थी. वह प्रसव पीड़ा से कराह रही थी. यहां नाव का  कोई साधन न होने से काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा था. न्यूज 18 की खबर के बाद डीएम अरशद अजीज ने सदर सीओ को महिला को एम्बुलेंस से सदर अस्पताल में पहुंचाने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें: खेत में धान का रोपा लगाती दिखीं कांग्रेस सांसद फूलो देवी नेताम, कहा- अपने काम में शर्म कैसा?



जच्चा-बच्चा स्वास्थ्य
बीते बुधवार को महिला ने एक नवजात बच्चे को जन्म दिया. अब जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. डीएम अरशद अजीज ने कहा कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में नाव की व्यवस्था की गयी है. लेकिन उन्हें यह जानकारी नहीं थी की कोई महिला प्रसव पीड़ा से परेशान है और वह कहां पर है. खबर के बाद उन्हें जानकारी मिली और उन्हें समय पर महिला का रेस्क्यू कर उसे सदर अस्पताल में पहुंचाया गया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज