बिहार में हुई ऐसी बारिश कि नाले का पानी घुसा इस अस्पताल में, तैर रहे कुर्सी-मेज

भारी बारिश के कारण अस्पताल कर्मी पानी में ही बैठकर काम करने को विवश हैं जबकि मरीज और उनके परिजन पानी में खड़े होकर अपना समय काट रहे हैं.

News18 Bihar
Updated: July 9, 2019, 6:12 PM IST
बिहार में हुई ऐसी बारिश कि नाले का पानी घुसा इस अस्पताल में, तैर रहे कुर्सी-मेज
भारी बारिश के बाद बिहार के गोपालगंज सदर अस्पताल की स्थिति
News18 Bihar
Updated: July 9, 2019, 6:12 PM IST
बिहार में पिछले 24 घंटे से रुक-रुक कर हो रही बारिश लोगों के लिए परेशान का सबब बनने लगी है. सूबे के कई जिलों में लोगों को जलजमाव से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस कड़ी में गोपालगंज में भी लोग खासे परेशान हैं.

बारिश और नाले के पानी से सबसे ज्यादा परेशानी सदर अस्पताल के मरीज और चिकित्सकों को हो रही है. यहा सदर अस्पताल के सभी वार्डों में नाले का पानी बह रहा है, जिसकी वजह से मरीजों पर इन्फेक्शन का खतरा मंडरा रहा है. अस्पताल में टीबी वार्ड, इमरजेंसी वार्ड सहित पूरा परिसर तालाब में तब्दील हो गया है.

देर रात से हो रही है बारिश
दरअसल गोपालगंज में सोमवार रात से ही लगातार बारिश हो रही है. भारी बारिश की वजह से जिले के सभी प्रमुख कार्यालयों, प्रखंड कार्यालय और पीएचसी हर जगह पानी भर गया है. सबसे ज्यादा परेशानी गोपालगंज नगर परिषद क्षेत्र में है, जहां समय रहते नाले की सफाई नहीं की गई है, जिसकी वजह से नाला पूरी तरह जाम हो गया है.

बारिश के कारण हुए जलजमाव के बाद अस्पताल में काम करते कर्मचारी


कई विभाग चपेट में
नगर परिषद के कुछ मोहल्लों में नाले की सफाई करने के लिए नाले को खुला ही छोड़ दिया गया है. जिसकी वजह से लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं. गोपालगंज कोर्ट परिसर, शिक्षा विभाग कार्यालय से लेकर सदर अस्पताल हर जगह पानी ही पानी है, जिसकी वजह से भारी बारिश और नाले का गन्दा पानी सड़कों पर आ गया है. लोग गंदे नाले के पानी में चलने को विवश हैं.
Loading...

बारिश के कारण अस्पताल के कई वार्डों में पानी जमा हो गया है


मरीज-परिजन दोनों परेशान
सबसे ज्यादा परेशानी सदर अस्पताल में है, जहां अस्पताल का हर वार्ड पानी में डूब गया है. अस्पताल कर्मी पानी में ही बैठकर काम करने को विवश हैं, जबकि मरीज और उनके परिजन पानी में खड़े होकर अपना समय काट रहे हैं. इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक डॉ अमर कुमार के मुताबिक पानी की वजह से मरीज से लेकर कर्मी और चिकित्सक सभी लोग परेशान हैं.

टीबी वार्ड में तैनात कर्मी राजीव कुमार ने बताया कि उनके वार्ड सहित अस्पताल परिसर के सभी वार्डों में पानी लग गया है. जिसकी वजह से मशीन और दवाओं के खराब होने की आशंका बढ़ गई है. जल जमाव की वजह से हर कोई परेशान है.

रिपोर्ट- मुकेश कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 9, 2019, 4:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...