लाइव टीवी

गोपालगंजः जदयू नेता ने ठेकेदार से मांगे पैसे, वायरल हुआ ऑडियो तो दी ये सफाई

Mukesh Kumar | News18 Bihar
Updated: November 15, 2019, 11:04 PM IST
गोपालगंजः जदयू नेता ने ठेकेदार से मांगे पैसे, वायरल हुआ ऑडियो तो दी ये सफाई
गोपालगंज में टैक्सी स्टैंड संचालक (बाएं) ने दावा किया है कि जदयू जिलाध्यक्ष ने उनसे रंगदारी मांगी.

बिहार (Bihar) के गोपालगंज (Gopalganj) के जदयू जिला अध्यक्ष (JDU leader) के टैक्सी स्टैंड के ठेकेदार से पैसे मांगने का ऑडियो वायरल (Viral Audio) होने से मचा बवाल. पार्टी चलाने के लिए जदयू नेता के रंगदारी मांगने की घटना से मचा सियासी हड़कंप.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 15, 2019, 11:04 PM IST
  • Share this:
गोपालगंज. जनता दल (यूनाइटेड) के गोपालगंज (Gopalganj) जिलाध्यक्ष ने पार्टी के सुचारू रूप से संचालन के लिए स्थानीय टैक्सी स्टैंड के संचालक से पैसे मांगे. जदयू (JDU) नेता ने ठेकेदार से हर महीने 2 हजार रुपए देने को कहा. ठेकेदार ने ये पैसे दिए या नहीं, इस बात का तो किसी को पता नहीं है, लेकिन दोनों के बीच बातचीत का ऑडियो गोपालगंज और आसपास के इलाके में वायरल (Viral Audio) हो गया है. ऑडियो के वायरल होने के बाद जदयू जिलाध्यक्ष (JDU leader) प्रमोद कुमार पटेल ने सफाई देते हुए कहा कि यह उन्हें बदनाम करने की साजिश है. फर्जी ऑडियो को वायरल कराया जा रहा है, वह इसकी जांच कराएंगे.

पहले एक, फिर 2 हजार की मांग
गोपालगंज में जदयू जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार पटेल का जो ऑडियो सामने आया है, उसमें वह मांझागढ़ टैक्सी स्टैंड के ठेकेदार देवेंद्र दूबे से पहले तो ट्रकों से अवैध वसूली की शिकायत कर रहे हैं. इसके बाद ठेकेदार से एक हजार रुपए की मांग कर रहे हैं. ऑडियो में सुना जा सकता है कि ठेकेदार जब जदयू नेता को एक हजार रुपए देने को तैयार हो गया, तब उन्होंने पार्टी कार्यालय चलाने के लिए 2 हजार रुपए की मांग की है. ऑडियो की बाबत देवेंद्र दूबे ने दावा किया है कि जदयू जिलाध्यक्ष ने उनसे रंगदारी के तहत पैसों की मांग की है. देवेंद्र ने कहा कि जिला परिषद से उन्हें टैक्सी स्टैंड का ठेका मिला है. इससे उनका परिवार चलता है. ऐसे में जदयू नेता द्वारा हर महीने 2 हजार रुपए मांगना गलत है.

7 मिनट का है वीडियो

जदयू जिलाध्यक्ष और टैक्सी स्टैंड ठेकेदार के बीच की बातचीत का ऑडियो करीब 7 मिनट 48 सेकेंड का है. इसमें ठेकेदार देवेन्द्र दूबे द्वारा जदयू जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार पटेल को फोन किया गया है. फिर बाद में इसी ऑडियो क्लिप में प्रमोद पटेल ने अवैध तरीके से ट्रकों से वसूली की शिकायत की है. बातचीत के दौरान पटेल एक हजार रुपए महीने देने की मांग कर रहे हैं. ठेकेदार की रजामंदी के बाद वे दो हजार रुपए मांगते सुनाई पड़ रहे हैं. ऑडियो क्लिप में पटेल कह रहे हैं कि उन्हें 14 तारीख को केस के सिलसिले में सोनपुर जाना है, इसलिए दो हजार रुपए महीने की पहली क़िस्त आज ही दे दे. यह ऑडियो गोपालगंज में सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

जदयू जिलाध्यक्ष ने दी सफाई
इस मामले में जदयू जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार पटेल ने कहा कि ऑडियो क्लिप उन्हें बदनाम करने की साजिश है. पटेल ने कहा कि उन्होंने किसी ठेकेदार से कोई बात नहीं की है. उन्होंने यह भी कहा कि ऐसा कोई ऑडियो अभी तक उनके संज्ञान में नहीं आया है. प्रमोद कुमार पटेल ने कहा कि वह टैक्सी स्टैंड अवैध तरीके से संचालित होता है. इसको लेकर वे डीडीसी से लेकर संबंधित विभाग से शिकायत कर चुके हैं. इसलिए उन्हें बदनाम करने के लिए यह फर्जी ऑडियो वायरल किया जा रहा है. पटेल ने कहा कि वे इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराएंगे, ताकि सच्चाई सबके सामने आ सके.
Loading...

ये भी पढ़ें -

गोपालगंज: जमीन के छोटे से हिस्से के लिए खूनी संघर्ष में 7 घायल, 2 की हालत गंभीर

बिहारः इलाज के नाम पर झोलाछाप डॉक्टर ने ठग लिए 12 हजार रुपए, मरीज की मौत होते ही हो गया फरार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 11:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...