• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • 'गोपालगंज के रास्ते राजधानी एक्सप्रेस चलवा दीजिए', बिहार के 9 सांसदों ने रेल मंत्री को लिखा पत्र

'गोपालगंज के रास्ते राजधानी एक्सप्रेस चलवा दीजिए', बिहार के 9 सांसदों ने रेल मंत्री को लिखा पत्र

जदयू के सांसद आलोक कुमार सुमन ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा.

जदयू के सांसद आलोक कुमार सुमन ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा.

Gopalganj News: जदयू सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन समेत कई सांसदों ने गोपालगंज और थावे होकर राजधानी एक्सप्रेस सहित कई सुपरफास्ट ट्रेनें चलाने की मांग वाला पत्र रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को भेजा है. केंद्रीय मंत्री ने दिया आश्वासन.

  • Share this:

गोपालगंज. जदयू सांसद व पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष डॉ आलोक कुमार सुमन (JDU MP Dr Alok Kumar Suman) की पहल पर 9 सांसदों ने एक हस्ताक्षर युक्त पत्र रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को लिखा है. इसमें रेल मंत्री से दिल्ली से गुवाहाटी जाने के लिए राजधानी एक्सप्रेस को गोपालगंज और थावे से होकर जाने की अपील की गई है. सांसद की पहल पर रेल मंत्री ने आश्वासन भी दिया है जबकि वाराणसी के डीआरएम ने भी दिसंबर तक डबल डिस्टेंस सिगनलिंग और थर्ड लाइन की प्रोसेसिंग काम पूरा कर लेने का आश्वासन दिया है.  जदयू सांसद  के मुताबिक हस्ताक्षर करनेवालों में राजीव प्रताप रूडी, जनार्दन सिंह सिग्रीवाल सहित कई सांसद शामिल हैं.

सांसद ने कहा कि दिसंबर तक कार्य पूरा हो जाने के बाद गोपालगंज और थावे होकर राजधानी एक्सप्रेस सहित कई सुपरफास्ट ट्रेनें चल सकती हैं. बता दें कि गोपालगंज सांसद ने थावे में वाशिंग पिट और रेलवे यार्ड भी स्थापित करने की मांग की थी, जिसकी मंजूरी रेलवे द्वारा दी गई है. वाशिंग पिट और यार्ड के बन जाने से गोपालगंज के थावे रेलवे स्टेशन से भी कई ट्रेनों का परिचालन शुरू हो सकेगा.

जदयू सांसद ने कहा कि गोपालगंज से राजधानी एक्सप्रेस सहित कई सुपरफास्ट ट्रेनों के गुजरने से इस इलाके में समृद्धि आएगी और गोपालगंज के साथ-साथ छपरा का मशरख और यूपी के कप्तानगंज का इलाका भी विकसित होगा. बता दें कि सांसद गोपालगंज में उड़ान योजना के तहत एयरपोर्ट को ऑपरेशनल करने पर भी जोर दे रहे हैं और इसके लिए लगातार प्रयासरत हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज