क्या है उत्तर प्रदेश के कुशीनगर शराब कांड का बिहार और राजद कनेक्शन

कुशीनगर के तरयासुजान थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई थी. प्रशासन ने इस मामले में थानेदार और आबकारी निरीक्षक समेत नौ लोगों को सस्पेंड कर दिया है.

News18 Bihar
Updated: February 14, 2019, 12:57 PM IST
क्या है उत्तर प्रदेश के कुशीनगर शराब कांड का बिहार और राजद कनेक्शन
राजद के पोस्टर में हरेंद्र यादव
News18 Bihar
Updated: February 14, 2019, 12:57 PM IST
उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में हुई जहरीली शराब कांड का बिहार और राजद से कनेक्शन सामने आया है. इस कांड के मुख्य आरोपी और आरजेडी नेता हरेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है. मुख्य आरोपी का नाम हरेंद्र यादव उर्फ हुमेल है जो कि कुख्यात अपराधी और राजद का नेता भी है. उस पर बिहार के गोपालगंज समेत कई जिलों में केस भी दर्ज है.

हरेंद्र को राजस्थान के भीलवाड़ा से गिरफ़्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक बिहार में उसका राजनीति से भी नाता है और उसकी पत्नी भी इलाके की महिला नेत्री है. हाल में ही बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेदस्वी यादव की गोपालगंज यात्रा के दौरान भी हरेंद्र ने अपने बड़े-बड़े बैनर और फ्लैक्स लगवाए थे. अपमिश्रित शराब कांड का मुख्य आरोपी हरेन्द्र यादव को कुशीनगर पुलिस ने राजस्थान के भीलवाड़ा से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस आरोपी को ट्रांजिट रिमांड में ले आने की तैयारी कर रही है साथ ही पुलिस मामले की अभी भी जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें- नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन का सब-इंस्पेक्टर शहीद



कुशीनगर के तरयासुजान थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई थी. प्रशासन ने इस मामले में थानेदार और आबकारी निरीक्षक समेत नौ लोगों को सस्पेंड कर दिया है.बता दें कि उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब पीने से हुए दो बड़े हादसों में 75 लोगों की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें- राबड़ी ने नीतीश से पूछा - इंग्लैण्ड में हत्या हो रही है तो बिहार में क्या हो रहा है ?

घटना के बाद से ही जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. इन मौतों के बाद प्रशासन का अवैध शराब के खिलाफ पूरे प्रदेश में अभियान शुरू चलाया गया. इसी कड़ी में बस्ती, महराजगंज, देवबंद, गोरखपुर, बांदा, हमीरपुर, चित्रकूट, गाजियाबाद, सहारनपुर, मेरठ, बुलंदशहर, मथुरा समेत समेत दर्जनों जिलों में आबकारी विभाग और यूपी पुलिस के द्वारा छापेमारी चल रही है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर