लाइव टीवी

Lockdown अपडेट: 8 बसों में सवार होकर दिल्ली और यूपी से बिहार पहुंचे मजदूर
Gopalganj News in Hindi

Mukesh Kumar | News18 Bihar
Updated: March 29, 2020, 2:52 PM IST
Lockdown अपडेट: 8 बसों में सवार होकर दिल्ली और यूपी से बिहार पहुंचे मजदूर
लॉकडाउन के दौरान गोपालगंज में बिहार-यूपी सीमा पर तैनात अधिकारी

गोपालगंज के एमवीआई विवेक कुमार के मुताबिक शनिवार की रात को 5 बसों से ढाई सौ से ज्यादा लोगों को गोपालगंज आइसोलेशन में रखा गया है. यहां गोपालगंज में कई जगहों पर आपदा राहत शिविर बनाये गए हैं जहां वैसे लोगों को रखना है जो बाहर से आ रहे हैं.

  • Share this:
गोपालगंज : कोरोना को लेकर देशभर में लॉकडाउन है इसके बावजूद यूपी और दिल्ली से मजदूर बिहार के गोपालगंज में आ रहे हैं. सभी लोगों को यूपी की सीमा से बसों में भर कर गोपालगंज जिला मुख्यालय में लाया जा रहा है. यहां उन्हें जिला परिवहन विभाग के द्वारा पहले आइसोलेशन सेंटर में लाया जा रहा है और उन्हें यही रखने की सलाह दी जा रही है.

जानकारी के मुताबिक करीब 33 बसों से बिहार के लोगों को यूपी के कुशीनगर जिले में लाया गया. यहां उन्हें छोटी-छोटी गाड़ियों और पैदल ही बिहार की सीमा के लिए रवाना कर दिया गया. कुछ मजदूर ट्रकों से भी यहां बिहार की सीमा पर पहुंचे हैं जबकि कुछ बाइक और साइकिल से भी यहां पहुंच रहे हैं. बिहार सरकार द्वारा यूपी सीमा से आने वाले सभी लोगों को आइसोलेशन में रखने की सख्त हिदायत दी गयी है जिसका पालन करने के लिए यूपी सीमा से सटे बलथरी चेकपोस्ट पर एमवीआई को ड्यूटी पर लगाया गया है.

एमवीआई विवेक कुमार के मुताबिक शनिवार की रात को 5 बसों से ढाई सौ से ज्यादा लोगों को गोपालगंज आइसोलेशन में रखा गया है. यहां गोपालगंज में कई जगहों पर आपदा राहत शिविर बनाये गए हैं जहां वैसे लोगों को रखना है जो बाहर से आ रहे हैं. बाहर से आए सभी लोगों को 14 दिनों के लिए आइसोलेशन में रखना है. रविवार को भी सुबह तीन बसों से सैकड़ो लोगों को गोपालगंज जिला मुख्यालय में भेजा गया है वहां उन्हें आइसोलेशन में रखकर उनका मेडिकल चेकअप किया जायेगा फिर वहां भोजन और रहने की व्यवस्था की गयी है.



जिला प्रशासन बिहार सरकार के आला पदाधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई करेगी तब तक यूपी से आने सभी लोगों को बथनाकुटी से बसों से गोपालगंज में भेजा जा रहा है. बता दें कि बसों के अलावा लोग ट्रक, पिकअप और अन्य जुगाड़ से लगातार बिहार आ रहे हैं जिससे लॉकडाउन के दौरान संक्रमण के फैलने का खतरा ज्यादा है.
First published: March 29, 2020, 2:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading