लाइव टीवी

शराब माफियाओं के खिलाफ सड़क पर उतरी महिला अधिकारी, बिहार समेत यूपी में भी हड़कंप

News18 Bihar
Updated: September 21, 2019, 1:02 PM IST
शराब माफियाओं के खिलाफ सड़क पर उतरी महिला अधिकारी, बिहार समेत यूपी में भी हड़कंप
गोपालगंज में शराब माफियाओं के खिलाफ ऑपरेशन चलातीं लेडी ऑफिसर

बिहार का गोपालगंज जिला यूपी से सटा है इस कारण जिले में शराब की तस्करी ज्यादा होती है. डीएम के आदेश पर सीनियर डिप्टी कलेक्टर पिंकी कुमार ने इस अभियान को लीड किया.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 21, 2019, 1:02 PM IST
  • Share this:
गोपालगंज. बिहार के गोपालगंज (Gopalganj) में शराब तस्करी (Liquor Smuggling) को लेकर जिला प्रशासन ने छापेमारी (Raid) अभियान शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में जिले की एक महिला अधिकारी ने शुक्रवार की देर रात कमान संभाली. जिले की वरीय उप-समाहर्ता (Deputy Collector) पिंकी कुमारी यूपी की सीमा से सटे कुचायकोट के बल्थरी चेक पोस्ट पहुंची. यहां उन्होंने बिहार में आने वाली सभी छोटी बड़ी गाड़ियो की चेकिंग (Checking) शुरू कर दी. सीनियर डिप्टी कलेक्टर के इस चेकिंग अभियान से बल्थरी चेकपोस्ट पर हड़कंप मच गया.

तस्करी की मिली थी सूचना

दरअसल हाल के दिनों में गोपालगंज में लगातार छापेमारी अभियान के बावजूद शराब की तस्करी की सूचना मिल रही थी. उत्पाद विभाग द्वारा प्रतिदिन वाहन चेकिंग अभियान चलाकर भारी मात्रा में शराब की बरामदगी भी गयी है. इसी के मद्देनजर जिला प्रशासन ने अब मजिस्ट्रेट की निगरानी में बिहार में आने वाले सभी वाहनों की तलाशी का निर्णय लिया था. डीएम के आदेश पर सीनियर डिप्टी कलेक्टर पिंकी कुमार ने इस अभियान को लीड किया. पिंकी अचानक कुचायकोट के बल्थरी चेक पोस्ट पर पहुंचीं और वहां सभी ट्रकों और कार, जीप की तलाशी शुरू कर दी गई.

देर रात तक चला ऑपेरेशन

वाहन जांच से यूपी के सीमा पर वाहनों की लम्बी कतार लग गई. यह तलाशी अभियान देर रात तक चलता रहा, हालांकि घंटो चले इस तलाशी अभियान में अभी तक शराब की खेप बरामद नहीं हुई है लेकिन शराब तस्करों में हड़कंप मच गया है. पिंकी कुमारी ने बताया कि बिहार में शराबबंदी है और इसी को लेकर यह तालाशी ली जा रही है ताकि बिहार में शराब की खेप की तस्करी पर पूर्णतया रोक लगायी जा सके.

ये भी पढ़ें- नीतीश से 'दोस्ती' को लेकर RJD में दो फाड़, रघुवंश प्रसाद सिंह ने कही ये बात

ये भी पढ़ें- बम बनाने के दौरान हुआ जोरदार धमाका, एक शख्स समेत कई मवेशियों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोपालगंज से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 1:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...