होम /न्यूज /बिहार /OMG! बासमती चावल की ट्रक से निकलने लगी विदेशी शराब की बोतलें, जानिए क्या है पूरा मामला

OMG! बासमती चावल की ट्रक से निकलने लगी विदेशी शराब की बोतलें, जानिए क्या है पूरा मामला

बासमती चावल से भरी ट्रक से विदेशी शराब की बोतलें निकलने लगी.

बासमती चावल से भरी ट्रक से विदेशी शराब की बोतलें निकलने लगी.

Alcohol in Bihar: शराब की सप्लाई कहां पर की जानी थी. कौन-कौन लोग इस धंधे में जुड़े हुए हैं, पुलिस इन तमाम बिंदुओं पर जा ...अधिक पढ़ें

गोपालगंज. शराबबंदी वाले बिहार में शराब तस्कर रोज शराब की तस्करी के लिए नये-नये तरीके ढूंढ रहे हैं. शराब तस्करों और पुलिस के बीच ‘तू डाल-डाल, मैं पात-पात’ वाली कहावत चरितार्थ हो रही है. ताजा मामला गोपालगंज जिले का है. जहां बासमती चावल से भरी ट्रक से विदेशी शराब की बोतलें निकलने लगी. पुलिस ने चावल में छिपाकर शराब की तस्करी किये जाने का खुलासा किया है. महम्मदपुर पुलिस को रविवार को ये सफलता डुमरिया पुल पर वाहनों की जांच के दौरान मिली है.

जब्त किये गये चावल की कीमत 30 लाख रुपये है, जबकि 306 लीटर शराब की कीमत आठ लाख रुपये बतायी जा रही है. पुलिस के मुताबिक ट्रक उत्तर प्रदेश से पश्चिम बंगाल जा रही थी, लेकिन शराब की सप्लाई रास्ते में कहीं की जानी थी. लेकिन तस्करों के मंसूबे को नाकाम करते हुए पुलिस ने पश्चिम चंपारण और गोपालगंज के बीच डुमरिया पुल पर ट्रक को जब्त करते हुए चालक को गिरफ्तार कर लिया.

गिरफ्तार ट्रक चालक हरियाणा निवासी मेहर सिंह बताया गया है, जिससे पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है. वहीं इस मामले में उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस कार्रवाई में जुट गयी है. सदर एसडीपीओ संजीव कुमार ने बताया कि ट्रेलर ट्रक पर बासमती चावल लदा हुआ था. महम्मदपुर पुलिस को शक होने पर ट्रक चालक को रोकने के लिए इशारा किया गया, लेकिन वह भागने की कोशिश करने लगा, जिसके बाद ट्रक को जब्त कर जांच की गयी तो शराब मिली.

शराब की सप्लाई कहां पर की जानी थी. कौन-कौन लोग इस धंधे में जुड़े हुए हैं, पुलिस इन तमाम बिंदुओं पर जांच कर रही है. साथ ही शराब की खेप वाली ट्रेलर ट्रक चेकपोस्ट से कैसे पार कर गयी, पुलिस चेकपोस्ट और उत्पाद विभाग का चेकपोस्ट होने के बाद शराब की खेप वाली ट्रक इंट्री होने से कई सवाल उठने लगे हैं.

Tags: Alcohol, Bihar News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें